UP Awas Vikas Yojana: UP में आवास विकास के फ्लैट आज से सस्ते, 10 फीसदी की मिलेगी छूट, पढ़ें

0
69
UP Awas Vikas Yojana
UP Awas Vikas Yojana

UP Awas Vikas Yojana: उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) ने एक बड़ी राहत दी है। दरअसल यूपी आवास विकार परिषद (Disorders Council) अपने 11 हजार से अधिक फ्लैटों को दस फीसद सस्ता बेचने का फैसला लिया है। बोर्ड मीडिंग में प्रस्ताव (Offer) पास होने के बाद टिप्पणी दी है। यही नहीं प्रदेश भर के आवास विकास कार्यकलों में इसके आदेश भी जारी कर दिए गए है।

अब लोगों के लिए खुशखबरी है दरअसल फ्टैटों की कीमत दस फीसद सस्ता करके बेचेगा। इस नए प्रयास से निजी बिल्डकों के परिषद जहां चुनौती (challenge) देगा, वहीं प्राधिकरण व परिषद के फ्लैटों को खरीदने में रूचि बढ़ेगी। वही परिषद ने बोर्ड की बैठक में 10 फीसदी छूट के प्रस्ताव की दी मंजूरी

उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद (Uttar Pradesh Housing Development Board) के आवास आयुक्त/सचिव नीरज शुक्ला ने बताया कि परिषद के फ्लैट मजबूती व सुविधाओं के मामले में निजी बिल्डरों (Private Builders) से कही अच्छे हैं। इसके अलावा पारदर्शिता के मामले में परिषद के फ्लैट सर्वोत्तम है। उन्होंने माना कि परिषद अपने फ्लैटों की ब्रांडिंग निजी बिल्डरों की तरह अब तक नहीं कर रहा था, अब ब्रांडिंग करेगा और लोगों के बीच फ्लैटों की खूबियां बताई जाएंगी।

आपको बता दें कि तमाम खरीदारों ने पूर्व आवास विकास में पहुंचकर इस सम्बंध में आपत्ति जताई। जिसे शासन ने संज्ञान लिया था। शासन ने सभी को यह छूट देने का निर्देश (Instructions) दिया था। पिछले महीने होने वाली बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव रखा था। लेकिन बैठक नहीं हो पाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here