UP: सीएम योगी का एक और बड़ा फैसला, 15 अगस्त के दिन नहीं रहेगा सरकारी अवकाश, ये रही वजह

0
264
cm yogi adityanath
cm yogi adityanath

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ CM Yogi Adityanath अपने ताबड़तोड़ फैसलों के लिए जाने जाते हैं. शुक्रवार को भी सीएम योगी ने एक ऐसा ही फैसला लिया है जो कि सुर्खियों में बना हुआ है. इसी फैसले के अंतर्गत उत्तर प्रदेश में इस बार स्वतंत्रता दिवस Independence Day 2022 के मौके पर अवकाश नहीं होगा.

75वां स्वतंत्रता दिवस होगा महत्यपूर्ण

जहां एक तरफ पूरा देश आजादी के 75 वर्ष के जश्न में डूबा रहेगा, वहीं दूसरी ओर इस बार यूपी का रंग कुछ बदला बदला सा भी दिख सकता है. इस बार 15 अगस्त को प्रदेश में कोई भी स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, सरकारी या गैर सरकारी कार्यालय और बाजार बंद नहीं होंगे.

दरअसल इस बार भारत अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा. इस मौके पर प्रदेश के कई जिलों में ‘अमृत महोत्सव’ के तहत अलग-अलग कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे. जिसको लेकर सरकार भी तैयारी में जुट गई हैं. कड़े फैसले ले रही हैं.

मुख्य सचिव बोलें-

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र Durga Shankar Mishre ने कहा है कि इस बार का स्वतंत्रता दिवस कई मायनों में खास होगा. आपको बता दें कि 11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह के अंतर्गत हर घर तिरंगा फहराने का जागरुकता अभियान भी चलाया जाएगा.

उन्होंने लोगों से ये भी अनुरोध किया कि इस बार हर भारतीय को इस स्वतंत्रता सप्ताह से जरुर जुड़ना चाहिए. इस दौरान सभी के घरों, सरकारी गैर सरकारी दफ्तरों, संस्थानों, सार्वजनिक स्थलों पर तिरंगा फहराया जाए. उन्होंने इसी कड़ी में ये भी कहा है कि भविष्य में 25 सालों के बाद ऐसा विशेष मौका आएगा.

75वीं आजादी का बताया महत्व

12 जुलाई 2022 को ही CM Yogi की अध्यक्षता में उनके सरकारी आवास पर ‘अमृत महोत्सव’ के संबंध में गठित राज्य स्तरीय समिति की बैठक हुई थी. इस दौरान उन्होंने इस साल के आजादी महोत्सव के बारे में चर्चा करते हुए लोगों को विस्तार में बताया था. जिसके बाद सरकार द्वारा ये बड़ा फैसला लिया गया है कि इस बार स्वतंत्रता दिवस पर सरकारी दफ्तर खुले रहेंगे.

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here