7 महीने बाद खुलेंगे मल्टीप्लेक्स, जानिए क्या है गाइडलाइन

0
140
Unlock 5.0 Guidelines for Multiplex
अनलॉक 5.0 में देशभर में सिनमा हॉल खोल दिए गए है। हालांकि महाराष्ट्र में सिनेमाघर अब भी बंद है।

New Delhi: अनलॉक 5.0 में देशभर में सिनमा हॉल खोल दिए गए है। हालांकि महाराष्ट्र में सिनेमाघर अब भी बंद है। अनलॉक 5.0 में सिनेमाघरों के लिए केंद्र सरकार ने नई गाइडलाइन (Unlock 5.0 Guidelines for Multiplex) जारी की है। इस गाइडलाइन के हिसाब से सिनेमाघरों को सख्ती का पालन करना होगा। खास बात यह है कि 7 महीने (Unlock 5.0 Guidelines for Multiplex) बाद सिनेमाघर खोले गए है। सवाल यह उठता है कि नई फिल्में रीलीज होंगी या फिलहार पुरानी फिल्मों को ही चलाया जाएगा। 

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,324 मामले, 44 की मौत

ये है गाइडलाइन-

सिनेमाघर 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही खुलेंगे

सिनेमा हॉल में दर्शकों के बीच एक सीट की दूरी होगी

सिनेमा हॉल के अंदर मास्क पहनना अनिवार्य है

सिनेमा हॉल जाने वालों को अपने साथ सैनिटाइजर रखना होगा

बता दें कोरोना वायरस को रोकने और एहतियात बरतने के लिए इन गाइडलाइनस (Unlock 5.0 Guidelines for Multiplex) को जारी किया गया है। बीते सात महीनें से सिनेमा हॉल बंद चल रहे थे। 5.0 की नई गाइडलाइन में इन्हें खोलने की अनुमति दी गई है।  स्वीमिंग पूल भी आज से खुल सकेंगे। इसके लिए जारी की गई SOP के मुताबिक, ओलिंपिक में इस्तेमाल होने वाले पूल के साइज के बराबर स्वीमिंग पूल में एक वक्त में ज्यादा से ज्यादा 20 स्विमर ट्रेनिंग कर सकते हैं। हालांकि, स्विमर्स को इसके लिए एक डिक्लेरेशन पर साइन करके देना होगा। रेजिडेंशियल तैराक के लिए कोविड-19 की निगेटिव रिपोर्ट सबमिट करना जरूरी है। 

मुलायम सिंह हुए कोरोना पॉजिटिव, मेदांता में हुए भर्ती

केंद्र ने राज्यों से कहा है कि वे 15 अक्टूबर (Unlock 5.0 Guidelines for Multiplex) के बाद अलग-अलग क्लास के बच्चों के लिए स्कूल खोलने के बारे में फैसला ले सकेंगे। इसके लिए वे तारीख तय करेंगे और अपनी अलग SOP बना सकेंगे। दिल्ली और महाराष्ट्र समेत ज्यादातर राज्यों ने अभी स्कूलों को बंद ही रखने का फैसला लिया है। उधर, पंजाब में आज से 9वीं से 12वीं के बच्चों के लिए स्कूल खुलने जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश में 19 अक्टूबर से स्कूल खोले जाएंगे। 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here