एक वक्त आएगा जब हम कोरोना से उबरेंगे, चीन को देनी होगी हर जानकारी : सैयद अकबरुद्दीन

0
558

नई दिल्ली: इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना वायरस के कहर से जूझ रही है। ऐसे में सभी देशों की अर्थव्यवस्था ठप पड़ी है। इस संकट की स्थिति से निपटने के लिए अंतरराष्ट्रीय संस्थाएं एक-दूसरे के साथ मिलकर कार्य कर रही हैं। ऐसे में संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन का चीन को लेकर बड़ा बयान सामने आया है।

दरअसल, एक खास बातचीत में जब सैयद अकबरुद्दीन से पूछा गया कि क्या चीन को कोरोना को लेकर जरूरी जानकारी दुनिया के साथ साझा करने की जरूरत है, तो इस पर उन्होंने जवाब दिया, ‘हमलोग एक वैश्विक दुनिया में रहते हैं, वैश्वीकरण की वजह से देश एक-दूसरे पर निर्भर हैं और वैश्वीकरण की प्रक्रिया बिना बाधा के चलती रहे इसके लिए जरूरी है कि हर देश दुनिया की भलाई के लिए काम करे, दुनिया की भलाई के लिए ऐसी ही एक अच्छा काम ये है कि जिन मुद्दों का दुनिया पर असर हो रहा है, उससे जुड़ी सूचनाएं और तथ्य वैश्विक स्तर पर साझा की जाएं।”

कोरोना को समझने के लिए पारदर्शी और वैज्ञानिक तरीके से हो चर्चा
सैयद अकबरुद्दीन ने आगे कहा कि अगर हमें कोरोना महामारी को पूरी तरह से समझना है तो पारदर्शी और वैज्ञानिक तरीके से इस पर चर्चा करनी होगी। एक वक्त आएगा जब हम इस संकट से उबरेंगे, लेकिन अभी वक्त है कि इस भयंकर बीमारी से साथ मिलकर लड़ा जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here