UK 10th 12th Result: आज दिखेगा बच्चो की मेहनत का फल, जारी होगा उत्तराखंड बोर्ड का परिणाम

0
92

UK Board 10th 12th Result: उत्तराखंड बोर्ड की दसवीं और बाहरवीं की परीक्षा दे चुके अभ्यर्थियों के लिए एक खुशखबर है।  दरअसल,  उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद के सभागार में हाईस्कूल व इंटर का रिजल्ट हर साल की तरह एक साथ घोषित किया जाएगा। इस बार रिजल्ट शाम चार बजे आएगा। उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत रिजल्ट जारी करेंगे।

मार्च-अप्रैल में हुई थी परीक्षा (UK Board Exam)

इस साल उत्तराखंड में 28 मार्च से 19 अप्रैल तक हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा आयोजित की गई थी। राज्य में दोनों परीक्षाओं के लिए 1333 केंद्र बनाए गए थे।

परीक्षा में हाईस्कूल के 129778 व इंटर के 113164 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इसके बाद उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन 25 अप्रैल से नौ मई के बीच हुआ। इसके बाद से उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद रिजल्ट बनाने की तैयारी में जुटा था।

आज जारी होगा रिजल्ट 

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की सचिव डॉ. नीता तिवारी ने बताया कि बोर्ड परीक्षा का परिणाम परिषद की आधिकारिक वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर जारी किया जाएगा। हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम परिषद कार्यालय, रामनगर में राज्य के शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत की उपस्थिति में जारी किए जाएंगे।

UK Board Result 2022 यहां देख सकेंगे नतीजे

उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (UBSE) की कक्षा 10वीं और 12वीं के परिणाम देखने के लिए उम्मीदवार निम्नलिखित आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

  • ubse.uk.gov.in
  • results.amarujala.com
  • uaresults.nic.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here