Adnan Oktar Jailed: दुनिया का ऐसा शख्स जिसे मिली 8,658 साल की सजा!, पढ़ें पूरी खबर

0
42

Turkish Religious Leader Adnan Oktar Jailed: दुनिया में एक बड़ा ऐतिहासिक और अय्याशी जीवन की सजा इस इंसान को मिली है। हालांकि कई बार वो अपने कारनामों की ही वजह से पकड़े जाते है और फिर सलाखों के पीछे पहुंच जाते है। इन्हीं में से एक हैं तुर्की के धार्मिक नेता जिनको वहां की एक कोर्ट ने 8658 साल की जेल की सजा सुना दी है। वही इस धार्मिक नेता को जीवन भर जेल में रहना होगा।

दरअसल इस व्यक्ति ने तुर्की में टेलीविजन पर इस्लाम से जुड़े उपदेश देने वाले इस धार्मिक नेता का नाम अदनान ओकतार है। मिली जानकारी के चलते इस्तांबुल की अदालत ने अदनान ओकतार को 8658 साल की जेल की सजा सुनाई है। उसे यह सजा आतंकवादी संगठन चलाने, यौन शोषण, नाबालिगों से रेप, ब्लैकमेल करने, मनी लॉन्ड्रिंग और जासूसी के मामले में सजा सुनाई गई है. यह इतिहास की सबसे लंबी सजाओं में से एक है.

2011 में अदनान ने कहा की कुरान में हिजाब का कहीं जिक्र नहीं है। तुर्की को औरतों के बालों से आगे बढ़ना चाहिए और मॉडर्न कपड़ों को भी स्वीकार करना चाहिए। इससे प्रभावित होकर पढ़ी-लिखी और अमीर लड़कियां भी अदनान के साथ जुड़ गईं।

2018 में उसके विला पर तुर्की पुलिस ने छापा मारा था। पता चला कि इस्लाम के प्रचार की आड़ में वो एक आपराधिक गिरोह चलाता था। अदनान और उसके फॉलोवर्स को गिरफ्तार कर लिया गया और उसका टीवी चैनल A9 भी बंद कर दिया गया।

ऑस्ट्रेलियन मीडिया टाउंसविले बुलेटिन के मुताबिक, इस संगठन में अदनान ने 1000 से ज्यादा लड़कियों को सेक्स स्लेव बनाकर उनका यौन शोषण किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here