Traffic Fine: जुर्माने से बचना है तो, जल्द करें भुगतान…

0
279
Traffic Fine
Traffic Fine

(Traffic Fine: अगर आपकी गाड़ी का भी कोई चालान (challan) है तो ये आपके लिए बड़ी खबर है, आप भी इस बात से परेशान हैं कि अपने चालान (challan) का भुगतान कैसे करें तो बेंगलुरु की सरकार ने अपने राज्य के चालकों के लिए एक बड़ी राहत देने का ऐलान कर दिया है। जिससे सरकार अपने राज्य के लोगों पर चालान (challan) से पड़ने वाले बोझ को कम करना चाहती है। जिससे यातायात के नियमों के प्रति जागरूकता को बढ़ाया जा सकता है।

ऑफर सीमित समय के लिए (Traffic Fine)

आप इस खबर से अपने चालान (Traffic Fine) से राहत पा सकते हैं। ये राहत आपको 11 तारीख तक के लिए मिल रही है और आप इस सुविधा का लाभ अब कि बार उठा सकते हैं आपको बता दें कि इसकी जानकारी कार्यकारी अध्यक्ष न्यायमूर्ति बी वीरप्पा की अध्यक्षता में 27 तारीख को हुई बैठक में बताया गया है और बही बैठक में परिवहन विभाग को जितनी जल्दी हो सके कदम उठाने के लिए कहा गया है।

इस तरह भर सकते हैं जुर्माना

अगर आप भी बेंगलुरु  के रहने वाले हैं तो आप अपनी गाड़ी का चालान भरने के लिए वहां मौजूद 48 ट्रैफिक पुलिस स्टेशनों ज पर जाकर भी इसका लाभ उठा सकते है। इसके अलावा आप इसका लाभ, ट्रैफिक मैनेजमेंट सेंटर पर चालान का भुगतान करके भी उठा सकते हैं। बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस ने ऑनलाइन भुगतान करने के लिए साइट बनाई है https://bangaloretrafficpolice.gov.in जिस पर आप चालान का भुगतान कर सकते हैं।

चार लाख से अधिक मामलों का निपटारा

आपको बता दें कि बेंगलुरु शहर में यातायात नियमों के उल्लंघन के मामले जो बहुत समय से पेंडिंग में थे। वे इस योजना से खत्म होने लग गए हैं। पिछले साल लोक अदालत के लगभग 4.2 लाख ट्रैफिक-चालान मामलों को खत्म किया जा चुका है। इस दौरान राज्य सरकार द्वारा अभी तक करीब 23 करोड़ रुपये जुर्माना वसूल कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here