IPL Eliminator 1: यही मैच अंतिम…यही मैच भारी..!! आज लखनऊ और बैंगलौर का ‘करो या मरो’ मुक़ाबला

0
104

IPL Eliminator 1: क्रिकेट की दीवानगी और उसके पागलपन को बढ़ाने का प्रबल दावेदार माने जाने वाला आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग का ये सीजन बहुत जल्द खत्म होने वाला है। कल हुए आईपीएल के पहले क्वालीफायर में गुजरात ने जीत दर्ज कर खुद को फाइनल में दर्ज करा कर इतिहास दर्ज कर लिया।

वहीं, आज आईपीएल के पहले और एकमात्र एलिमिनेटर मुक़ाबले(Eliminator Match) में पिछले 15 साल से ट्रॉफी की ‘चाह’ रखने वाली आरसीबी इस साल ही आईपीएल में डेब्यू कर रही लखनऊ के खिलाफ जीत की ‘राह’ बनाने  की कोशिश करेंगी।

आईपीएल के इसी एलिमिनेटर मुक़ाबले से दोनों ही टीमों के हज़ारो प्रशंसकों को कई उम्मीदे है, जिसको आयाम तक ले जाने की उम्मीदों के तले ही ये दोनों टीमे आज जीत के इरादे से उतरेंगी।

अचानक से जागा आरसीबी का ‘किस्मत कनेक्शन'(IPL Eliminator Match)

विराट कोहली के फॉर्म में लौटने और किस्मत के दम पर आईपीएल प्लेआफ में नाटकीय ढंग से प्रवेश के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हौसले बुलंद है और वह बुधवार को एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जाइंट्स को कड़ी चुनौती दे सकती है.

कोहली के फॉर्म , दिनेश कार्तिक की एक ‘फिनिशर’ के रूप में सफलता, जोश हेजलवुड, वानिंदु हसरंगा और हर्षल पटेल की तेज गेंदबाजों की तिकड़ी और सीम की मददगार ईडन गार्डन की पिच पर आरसीबी का जोश कई गुना बढा हुआ है.

फाफ डु प्लेसी की शांतचित्त कप्तानी के दम पर टीम पहला आईपीएल खिताब जीतने की ओर अगला कदम रखना चाहेगी. तीन आईपीएल फाइनल खेल चुकी आरसीबी सितारों से सजी ऐसी टीम है जो बारंबार दर्शकों की अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतर सकी है. इस बार उसके पास तीन बार के आईपीएल विजेता डु प्लेसी हैं जो उसका ‘लकी चार्म ’ साबित हो सकते हैं.

लखनऊ के गेंदबाजों को दिखाना होगा दम

आरसीबी के बल्लेबाजों का सामना लखनऊ के युवा तेज गेंदबाजों आवेश खान और मोहसिन खान से होगा. लखनऊ के पास दुष्मंता चामीरा और जैसन होल्डर जैसे अनुभवी गेंदबाज भी हैं लेकिन वे इस सत्र में लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here