जम्मू-कश्मीर में 6 आतंकी ढेर, एनकाउंटर में 1 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर में आज कई जगहों पर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबरें सामने आईं...

0
821

जम्मू-कश्मीर में आज कई जगहों पर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबरें सामने आईं। एक तरफ, जम्मू-कश्मीर के रामबन में बटोट-डोडा रोड इलाके में शनिवार सुबह सुरक्षाबलों ने आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर इलाके की घेराबंदी की, जिसके बाद खुद को घिरा पाकर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ में तीन आतंकियों का मार गिराया गया। बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया है।

वहीं दूसरी तरफ, गांदरबल के नारंग इलाके में भी सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया। इसके अतिरिक्त श्रीनगर में डाउनटाउन इलाके में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमला किया। हालांकि इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली।

उल्लेखनीय है कि कश्मीर में जबरदस्त घेराबंदी से आतंकी बौखला हुए हैं और अब वे बेकसूरों को बंधक बनाने जैसी कायराना हरकत पर उतर आए हैं। शनिवार को तीन आतंकियों ने टोट इलाके में स्थित एक घर में घुसकर छह लोगों को बंधक बना लिया। बता दें कि ये 3 आतंकी ग्रेनेड हमला करने के बाद घर में घुसे और सुरक्षाबलों ने उनका पीछा करते हुए घेर लिया। तीनों आतंकी विजय कुमार नाम के शख्स के घर में घुसे थे। विजय कुमार पेशे से दर्जी है। घर में घुसे तीनों आतंकियों को लंबी मुठभेड़ के बाद मार गिराया गया, जब कि इस जवाबी कार्रवाई में सेना का एक जवान शहीद हो गया और दो पुलिसकर्मी घायल हो गए।

वहीं, दूसरी तरफ  सुरक्षाबालों ने एक सूचना के आधार पर जम्मू-श्रीनगर के गांदरबल  इलाके की घेराबंदी की। आतंकियों ने खुद को घिरा देख जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। सेना, सीआरपीएफ और एसओजी की संयुक्त टीम ने पूरे इलाके को चारों ओर से घेर लिया। इस मुठभेड़ में सेना ने 3 आतंकियों को मार गिराया गया। मारे गए आतंकियों में से एक आतंकी के पाकिस्तानी होने की पुष्टि की गई है।

इंटेलिजेंस के सूत्रों के मुताबिक, ये तीनों आतंकी उसी समूह का हिस्सा थे, जो डोडा-बटोत रोड पर हलडानू एनकाउंटर साइड से फरार हुए थे। ये आतंकवादी घने जंगलों में 9 किलोमीटर तक पैदल चलते हुए विजय कुमार के घर पहुंचे थे। उनका घर जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर स्थित बटोत बस अड्डे से महज 300 मीटर दूर है।

गौरतलब है कि आतंकी साजिश को देखते हुए श्रीनगर में सुरक्षाबलों की मुस्तैदी बढ़ा दी गई है। साथ ही श्रीनगर समेत कई इलाकों में पाबंदियां दोबारा लगा दी गई हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here