टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने अपने पहले ही मैच में ठोका दोहरा शतक, 502 रन पर पारी घोषित

इससे पहले 2018 में भारत ए की टीम में खेलते हुए इस सलामी बल्लेबाज ने दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ 220 रन बनाये थे और अब विशाखापट्नम में भी दक्षिण अफ्रीका के ही खिलाफ अपना पहला अंतराष्ट्रीय दोहरा शतक लगाया।

0
917
बल्लेबाज मंयक अग्रवाल ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए दोहरा शतक लगाया

नई दिल्ली। भारतीय जमीन पर अपने पहले टेस्ट मैच में ही मंयक अग्रवाल छा गए। IND VS SA के 3 टेस्ट मैच सीरीज के पहले मैच में बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए दोहरा शतक लगाया। ओपनिंग करने आए रोहित शर्मा के साथ अग्रवाल ने 22 चौंकों और 5 छक्कों के मदद से 215 रनों की पारी खेली।

इससे पहले 2018 में भारत ए की टीम की तरफ से खेलते हुए मयंक अग्रवाल ने दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ 220 रन बनाये थे और अब विशाखापट्नम में भी दक्षिण अफ्रीका के ही खिलाफ अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय दोहरा शतक लगाया।

ये भी पढ़े: त्योहार के मौसम में बड़ा हमला करने की फिराक में जैश के आतंकी, दिल्ली समेत कई बड़े शहरों में पुलिस की छापेमारी

आपको बता दें कि मयंक अग्रवाल का टीम इंडिया में पहले भी कई बार सिलेक्शन हो चुका है, ये उनका पांचवां अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच है, लेकिन भारतीय जमीन पर वह अपना पहला मैच खेल रहे है। इससे पहले उन्होंने दो टेस्ट ऑस्ट्रेलिया और दो टेस्ट मैच वेस्टइंडीज में खेले हैं।

वहीं इस मैच में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भी 176 रन की पारी खेली। रोहित और मयंक ने पहले विकेट के लिए 317 रनों की साझेदारी की जो भारत के लिए टेस्ट में पहले विकेट के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी है।

ये भी पढ़े: सिंगल यूज प्लास्टिक पर पूरी तरह से रोक नहीं लगाएगी सरकार

भारत ने 7 विकेट गंवाकर 502 रन बनाये और अपनी पारी घोषित कर दी, वहीं विशालकाय स्कोर का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही टीम ने 3 विकेट मात्र 39 रन पर ही गंवा दिए। भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने दो विकेट लिए हैं, वही रवींद्र जडेजा के हिस्से में एक विकेट आया। फिलहाल डीन एल्गर और टेम्बा बावूमा क्रीज पर मौजूद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here