बालाकोट एअर स्ट्राइक का सच, AIR India ने जारी किया वीडियो

भारतीय वायुसेना की वार्षिक कॉन्फ्रेंस के मौके एयर इंडिया के चीफ राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने बालाकोट का सच बताया। उन्होंने एक वीडियो जारी करते हुए एयर स्ट्राइक का सच पूरी दुनिया सामने रखा।

0
947
भारतीय वायु सेना ने एअर स्ट्राइक में पाकिस्तान के बालाकोट में जैश के ठिकानों को निशाना बनाया था.....

नई दिल्ली। शुक्रवार को भारतीय वायु सेना के वार्षिक प्रेस कॉन्फ्रेंस दिवस पर AIR India द्वारा 26 फरवरी 2019 को बालाकोट में हुए एअर स्ट्राइक का प्रतीकात्मक वीडियो जारी किया गया। प्रेस कॉन्फ्रेंस की अध्यक्षता एअर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरीया ने की। इस वीडियो में दिखाया गया है कि किस तरह से भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में एअर स्ट्राइक को अंजाम देते हुए जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह किया था।

आपको पता हो कि 14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में CRPF के 45 जवान शहीद हो गये थे जिसकी जिम्मेदारी जैश के आंतकियों ने ली थी। इसके बाद भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में मौजूद जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को निशाना बनाते हुए एअर स्ट्राइक की और इन आतंकी अड्डो को तबाह कर दिया जहां जैश के आतंकियों को ट्रेनिंग दी जाती थी।

ये भी पढ़े: प्याज की कमी पर बोलीं बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना- हमने तो खाना ही छोड़ दिया

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने बालाकोट में ऐसे किसी भी आंतकी गतिविधि होने से इनकार किया था, लेकिन एअर स्ट्राइक की खबर सबसे पहले पाकिस्तान ने ही बालाकोट में हुए हमले की तस्वीर शेयर करते हुए दी थी। पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना पर पाक सीमा में घुसने का आरोप भी लगाया था।

तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान ने बालाकोट में किसी भी तरह के हमले को बेबुनियाद बताया था, जबकि भारतीय वायुसेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की पुष्टि की थी कि बालाकोट में उनका मिशन सफल रहा है और 80 फीसदी निशाने बिल्कुल सटीक लगे हैं।

ये भी पढ़े:त्योहार के मौसम में बड़ा हमला करने की फिराक में जैश के आतंकी, दिल्ली समेत कई बड़े शहरों में पुलिस की छापेमारी

बरहाल वायुसेना के इस वार्षिक प्रेस कांफ्रेस में जारी बालाकोट एअर स्ट्राइक का यह प्रतीकात्मक वीडियो पाकिस्तान के दावों की पोल खोलता है।

कुछ दिन पहले ही वायुसेना के एअर चीफ मार्शल का पद संभालने वाले राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने इस कांफ्रेस में कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो सेना फिर से एयर स्ट्राइक कर सकती है।

यहां देखे वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here