दुनियाभर में दस्तक दे चुकी है तीसरी लहर, डॉ. वीके पॉल ने दिया ये सुझाव

तीसरी लहर को देखते हुए सरकार अलर्ट जोन में है। डॉ. पॉल ने कहा कि अगर नियमों का पालन करते हैं तो अगली लहर नहीं आएगी। 

0
261
Corona Third Wave
तीसरी लहर को देखते हुए सरकार अलर्ट जोन में है। डॉ. पॉल ने कहा कि अगर नियमों का पालन करते हैं तो अगली लहर नहीं आएगी। 

New Delhi: कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए सरकार अभी से अलर्ट जोन में चल रही (Corona Third Wave) है। अब तक एक दिन में औसतन तीन लाख मामले सामने आ रहे थे जो बढ़कर नौ लाख से अधिक हो चुके हैं। इसी बीच नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल का कहना है कि दुनिया भर में कोरोना की तीसरी लहर बढ़ने लगी है।

तीसरी लहर के लिए जिम्मेदार कौन? धार्मिक यात्राओं पर रोक लगाए सरकार, आईएमए

बता दें कुछ दिनों के आंकड़ों में 40 फीसदी मामलों की बढ़ोतरी देखने को मिली है। पॉल ने ये भी कहा कि हम चाहें तो ये स्थिति नहीं आएगी। लोग अगर नियमों का पालन करते हैं तो अगली लहर देश में नहीं आएगी। वैसे तो सरकार हर मुमकिन कोशिश में लगी हुई, लेकिन जनता को भी खुद का ख्याल रखना होगा। 

पॉल ने देशवासियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के दौरान दी गई सलाह का पालन करने के लिए कहा, साथ ही पर्यटकों वाली जगह पर ज्यादा ध्यान देने की सलाह दी। पीएम ने आज स्पष्ट रूप से कहा कि हमें भारत में कब तीसरी लहर आएगी, इस पर चर्चा करने की जरुरत है। ताकि लोगों को कोरोना की तीसरी लहर से बचाया जा सके। 

तीसरी लहर को लेकर केंद्र सरकार अलर्ट, 8 राज्यों में खतरा बढ़ा

मास्क और टीकाकरण को लेकर बातचीत

पीएम मोदी (Narendra Modi) और डॉ. पॉल ने कहा कि छह फीट की दूरी, मास्क पहनने और टीकाकरण पर भी जोर दिया जाएगा। देश में वैक्सीनेशन को पहले से ज्यादा बढ़ा दिया जाएगा। 

Read more articles on National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here