इन खूबियों के साथ लॉन्च होगा एसयूवी थार का नया वर्जन

इस एसयूवी को मेक इन इंडिया के तर्ज पर भारत में ही डिजाइन किया गया है और इसका प्रोडक्शन भी महाराष्ट्र के नासिक प्लांट में हुआ है.

0
326
Mahindra Thar 2020
महिंद्रा नीलामी करेंगी पहली Thar, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

Delhi: देश के प्रमुख ऑटो कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) ने इस बार 15 अगस्त यानी आजादी की सालगिरह और 2 अक्टूबर यानी गांधी जयंती के लिए खास तैयारी की है. इन दोनों मौकों पर कंपनी अपनी एक एसयूवी (Thar) से पर्दा उठायेगी. दरअसल, 15 अगस्त के मौके पर कंपनी ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी थार के नए वर्जन (Thar New Model) से पर्दा उठा दिया है. साथ ही कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग 2 अक्टूबर को करने की योजना बनाई है. इसके अलावा थार (Mahindra Thar) की प्री-बुकिंग भी उसी दिन से शुरू होगी.

सस्ते में Hyundai कार खरीदने का मौक, इस कार पर भारी डिस्कॉउंट

इस एसयूवी (Thar New Model) को मेक इन इंडिया के तर्ज पर भारत में ही डिजाइन किया गया है और इसका प्रोडक्शन भी महाराष्ट्र के नासिक प्लांट में हुआ है. हालाकि नई थार की कीमत के बारे में कंपनी ने अभी कुछ नहीं बताया है. आपको बता दें कि लग्जरी एसयूवी थार बीएस-6 मानकों के अनुरूप है और इसे नए रंगरूप के साथ तैयार किया गया है. साथ ही इसमें ट्रैक को बढ़ाकर 1,820mm कर दिया गया है. मतलब ये हुआ कि अब कार के अंदर ज्यादा स्पेस मिलेगा.

भारत में लॉन्च हुई Triumph Street Triple R, इतनी है कीमत..

वही अगर सेफ्टी की बात करें तो इसमें सेफ्टी के लिए ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ABS, EBD, रिवर पार्किग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसी सुविधाएं मौजूद हैं. कंपनी ने ये गाड़ी पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन में छह स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस बनाई है. इसके डीजल संस्करण में 2.2 लीटर का इंजन है, और डीजल इंजन 120 हार्सपावर की शक्ति पैदा करेगा. जबकि पेट्रोल संस्करण नए दो लीटर के पावरट्रेन के साथ उपलब्ध है, जिससे पेट्रोल इंजन 150 हार्सपावर की शक्ति जनरेट करेगा.

लॉन्च हुआ सोशल डिस्टेंस वाला ई-स्कूटर

एमएंडएम के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका ने कहा कि इस मॉडल को भारत में डिजाइन और इंजीनियर किया गया है और यहां तक कि वाहन में इस्तेमाल होने वाले अधिकांश कलपुर्जों को भी स्थानीय स्तर पर तैयार किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here