बिहार: 10 लाख लोगों को रोजगार का वादा, नीतीश कुमार की घोषणा पर तेजस्वी यादव का बयान, बीजेपी ने ली चुटकी

0
63
Tejashwi Yadav Attacks PM Modi
Tejashwi Yadav Attacks PM Modi

Tejashwi Yadav Attacks PM Modi: बिहार में सियासी उठापटक और नई सरकार के गठन के बाद उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उनको आड़े हाथों लिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने फ्री रेवड़ी कल्चर को लेकर तंज कसा था। पीएम के इसी बयान को लेकर तेजस्वी यादव ने उनपर निशाना साधा। तेजस्वी यादव ने कहा, “भाजपा के लोग अब मजाक उड़ा रहे हैं कि रेवड़ियां बंट रही है, बल्कि हम बिहार में रोजगार देने के वादे को पूरा कर रहे हैं। हमारी वजह से ही आज रोज़गार के मुद्दे पर चर्चा हो रही है। हम ही हैं जो वादा पूरा करेंगे, बीजेपी वादा पूरा नहीं करती।”

‘सीएम ने लोगों को रोजगार देने पर मुहर लगाई’

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, “आज नीतीश कुमार ने गांधी मैदान से 10 लाख लोगों को रोजगार देने वाली बात पर मुहर लगा दी है।”

उन्होंने बीजेपी को जुमला पार्टी बताते हुए लोगों के दो साल को बर्बाद कर देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, “हमारी घोषणा, बीजेपी की उन घोषणाओं जैसी नहीं है जो उन्होंने लोगों से की थी कि 2 करोड़ रोजगार, 19 लाख नौकरियों मिलेंगी।”

नीतीश ने तेजस्वी के वादे को दिया समर्थन

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Tejashwi Yadav Attacks PM Modi) ने गांधी मैदान में प्रदेश के लोगों को संबोधित किया। अपने संबोधन में नीतीश कुमार ने उपमुख्यमंत्री के वादे को अपना समर्थन देते हुए कहा कि वो तो 20 लाख नौकरी देने का सोच रहे हैं।

उन्होंने कहा, “हमलोग बड़ी संख्या में रोज़गार देंगे। नौकरी वाली जो बात है, हमलोग एक साथ हैं। हमलोगों का कॉन्सेप्ट है कि हमलोग कम से कम इसे 10 लाख कर दें। लेकिन हम तो यही कहेंगे कि हम करेंगे बच्चे-बच्चियों की नौकरी के लिए भी। और इसके अलावा उसके रोज़गार के लिए भी। नौकरी और रोज़गार दोनों का इंतजाम इतना कराएंगे, सरकारी और सरकार के बाहर भी। हर तरह से इतना ज़्यादा काम बढ़ना चाहिए कि ये हो जाएगा तो हमलोगों का मन तो है कि इसको हमलोग 20 लाख तक पहुंचाएं।”

तेजस्वी यादव ने बताई ऐतिहासिक घोषणा

स्वतंत्रता दिवस पर गांधी मैदान से संबोधित करते हुए बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार के फैसले को ऐतिहासिक बताया है। उन्होंने कहा, “पटना के गांधी मैदान से इसकी घोषणा की गई है, इससे बड़ा प्लेटफ़ॉर्म क्या हो सकता है।”

केंद्रीय मंत्री औऱ बिहार के बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार के घोषणा पर चुटकी ली है। उन्होंने नीतीश कुमार का वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट कर लिखा, “इनका इतिहास और हम सभी अनुभव कहता है कि यह इसमें भी यू-टर्न ले लेंगे!”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here