टीम इंडिया को मिला 5 करोड़ का बोनस, जानें वजह…

भारतीय क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है। ब्रिस्बेन (Brisbane Test) में खेले गए चौथे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से धूल चटाते हुए टेस्ट सीरीज 2-1 से जीत ली है।

0
255
IND vs AUS
टीम इंडिया को मिला 5 करोड़ का बोनस, जानें वजह...

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है। ब्रिस्बेन (Brisbane Test) में खेले गए चौथे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से धूल चटाते हुए टेस्ट सीरीज 2-1 से जीत ली है। जिसके बाद BCCI ने टीम इंडिया (Team India) के लिए खजाना खोल दिया है। BCCI के सेक्रेटरी जय शाह ने घोषणा की है कि टीम को पांच करोड़ रुपये का बोनस दिया जाएगा।

2-1 से सीरीज अपने नाम की   

इस मैच में मिली जीत के साथ ही भारतीय टीम ने चार मैचों की ये सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली। गाबा के मैदान पर पहली बार किसी ने टीम ने 300 से ज्यादा रनों के लक्ष्य का पीछा किया है। ब्रिस्बेन में 33 साल से ऑस्ट्रेलिया नहीं हारा था, लेकिन टीम इंडिया ने इसको भी मुमकिन कर दिखाया और गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया (Australia) की बादशाहत का अंत कर दिया।

ये भी पढ़े: IND vs AUS: पंत के तूफान में ऑस्ट्रेलिया की बत्ती गुल, भारत की ऐतिहासिक जीत

भारत की इस ऐतिहासिक जीत के हीरो रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill)। पंत ने 138 गेंदो में 89 रन बनाकर नाबाद रहे। इस दौरान उन्होंने नौ चौके और एक छक्का लगाया।

इस मैच के दौरान पंत टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 1,000 रन बनाने वाले भारतीय विकेटकीपर भी बन गए। वहीं शुभमन गिल ने 146 गेंदो में 91 रनों की शानदार पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने आठ चौके और दो छक्के लगाए।

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here