NEET की परीक्षा से एक दिन पहले तीन छात्रों ने की आत्महत्या

नीट परीक्षा से पहले शनिवार को ही तमिलनाडु में खुदकुशी के तीन मामले सामने आए हैं। इन आत्महत्याओं से राज्य में नीट एक बार फिर चर्चा के केंद्र में आ गया है।

0
390
Suicide Before NEET
NEET की परीक्षा से एक दिन पहले तीन छात्रों ने की आत्महत्या

Chennai: देशभर में आज मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन के लिए NEET की परीक्षा होनी है। परीक्षा में करीब 15 लाख छात्रों के बैठने की उम्मीद है। लेकिन, परीक्षा से पहले शनिवार को तमिलनाडु में खुदकुशी के (Suicide Before NEET)  तीन मामले सामने आए हैं। इन आत्महत्याओं से राज्य में नीट एक बार फिर चर्चा के केंद्र में आ गया है और सभी राजनीतिक पार्टियां इसका विरोध कर रही हैं।

NEET 2020 की परीक्षा कल, जानिए क्या है गाइडलाइंस

आतमहत्या करने वालों में (Suicide Before NEET) दो लड़िकयों और एक युवक ने है। जिनकी उम्र 19 से 21 साल के बीच है और ये घटनाएं मदुरै, धर्मपुरी तथा नमक्कल जिले में हुई हैं। मदुरै में 19 वर्षीय एक किशोरी और धर्मपुरी में 20 वर्षीय एक युवक अपने घरों में लटके हुए मिले। इस घटना से राज्य के लोग सदमे में हैं जहां पिछले तीन साल में इस प्रकार की कई घटनाएं सामने आई हैं।

छात्रों की आत्महत्या की घटना सामने आने के बाद राज्य के उप मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने ट्वीट कर दुख जाहिर किया और लिखा कि छात्रों को हिम्मत के साथ किसी भी स्थिति का सामना करना सीखना चाहिए और माता-पिता को इसमें उनकी सहायता करनी चाहिए।द्रमुक नीत विपक्षी पार्टियों ने भाजपा नीत केंद्र सरकार की नीट परीक्षा को लेकर आलोचना की। सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक ने भी नीट परीक्षा का विरोध किया और युवाओं की मौत पर दुख व्यक्त किया।

देश में कोरोना के मामले 47 लाख के पार, कुल मौतों का आकड़ा 78,586 पहुंचा

 इस घटनाओं के बाद एक बार फिर से नीट का विरोध शुरू हो गया। सोशल मीडिया पर भी इसका विरोध किया गया। नीट में असफल होने पर तमिलनाडु में खुदकुशी का पहला मामला 2017 में सामने आया था। बता दें कि कोरोना संकट के बीच कड़े उपायों के साथ रविवार को मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए नीट का आयोजन किया जा रहा है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए परीक्षा केंद्रों की संख्या 2,546 से बढ़ाकर 3,843 कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here