Delhi Earthquake : दिल्ली- NCR में देर रात भूकंप के तेज झटके, नेपाल में 6 की मौत, 6.3 मापी गई तीव्रता, देखें वीडियो

0
84
Delhi NCR Earthquake Video
Delhi NCR Earthquake Video

Delhi Earthquake : दिल्ली- NCR में देर रात भूकंप के तेज झटके महसूस किये गए। रात करीब 1 बजकर 58 मिनट पर भूकंप आया। जिसके बाद लोग घबराकर घरों से बाहर निकले। भूकंप का केंद्र नेपाल के कालूखेति के पास रहा। देर रात आये भूकंप की तीव्रता 6.3 मापी गई। भूकंप का असर दिल्ली- NCR समेत उत्तर भारत में भी देखने को मिला। बता दें की भारत में जनहानि की सुचना नहीं मिली है।

नेपाल में 6 की मौत

नेपाल में भूकंप ने तबाही मचाई है। देर रात आए भूकंप से नेपाल में 6 लोगों की मौत हो गई। भूकंप का एपिसेंटर नेपाल के मणिपुर में रहा। इसकी गहराई जमीन से 10 किमी नीचे बताई जा रही है। नेपाल में डेढ़ घंटे में दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए। वही नेपाल के दोती जिले में एक घर गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई और 5 लोग घायल हो गए। इसी के बाद नेपाल सेना को भूकंप प्रभावित इलाकों में तलाशी और बचाव अभियान के लिए भेजा गया है।

भारत के 5 राज्यों में देखने को मिला असर

भारत में दिल्ली- NCR सहित 5 राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, दिल्ली, उत्तराखंड की धरती में कंपन हुआ। वही दिल्ली-NCR में भूकंप आने के बाद लोग घबराकर घरों से बाहर निकल आए। साथ ही जब भूकंप आया तब लोग गहरी नींद में थे, लेकिन झटकों के लगने से उनकी नींद खुल गई। वही भूकंप के दौरान कुछ लोगों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी शेयर किए हैं।

ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा #earthquake

देर रात दिल्ली- NCR में भूकंप आने के बाद #earthquake ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है। भूकंप के बाद आधे घंटे में करीब 20 हजार ट्वीट किए गए। लोगों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भूकंप के वीडियो शेयर किए है। साथ ही ट्विटर पर कई मिम्स भी शेयर किये जा रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here