गांधी परिवार के इन सदस्यों को अब SPG टीम के साथ ही करना होगा विदेशी दौरा…

स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) की सुरक्षा पाने वाले लोगों के लिए मोदी सरकार ने नई गाइडलाइंस जारी की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक...

0
743

स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) की सुरक्षा पाने वाले लोगों के लिए मोदी सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केंद्र सरकार ने यह स्पष्ट कर दिया है कि अब जिसे भी एसपीजी कवर मिला है, उसे हर वक्त एसपीजी टीम अपने साथ रखनी होगी। यानी अब विदेश यात्रा करने के दौरान भी ऐसे लोगों के साथ एसपीजी सुरक्षाकर्मी मौजूद रहेंगे। यदि वे ऐसा नहीं करते हैं तो उनकी यात्रा को रद्द भी किया जा सकता है।

बता दें कि मौजूदा समय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा गांधी परिवार के ही तीनों सदस्यों, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को ही एसपीजी कवर मिला हुआ है।

वैसे केंद्र की ओर से यह बदलाव कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की हाल के दिनों में कोलंबिया यात्रा करने की खबर आने के बाद किए गए हैं और इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि इस दिशा-निर्देश को यदि वे नहीं मानते हैं, तो सुरक्षा के लिहाज से उनकी विदेश यात्रा भी रद्द की जा सकती है।

बता दें कि राहुल गांधी विदेश यात्रा के दौरान विदेश में अपने पहले स्थान तक एसपीजी के साथ गए, लेकिन उसके बाद उन्होंने सुरक्षाकर्मियों को अपनी निजी यात्रा बताकर वापस भेज दिया था, जो सुरक्षा की दृष्टि से उनके लिए बेहद खतरनाक था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here