राज्यसभा में फिर उठा SPG सुरक्षा का मुद्दा, नड्डा बोले- कुछ भी राजनीतिक नहीं

संसद के शीतकालीन सत्र का आज तीसरा दिन है। मंगलवार को सदन में विपक्ष ने कई मुद्दों पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को घेरा, जिनमें से एक था गांधी परिवार से SPG सुरक्षा को हटाना। बुधवार को भी राज्यसभा में इस मसले को उठाया गया, जिस पर सुब्रमण्यम स्वामी और जेपी नड्डा ने जवाब दिया।

0
672

नई दिल्ली: संसद के शीतकालीन सत्र का आज तीसरा दिन है। मंगलवार को सदन में विपक्ष ने कई मुद्दों पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को घेरा, जिनमें से एक था गांधी परिवार से SPG सुरक्षा को हटाना। बुधवार को भी राज्यसभा में इस मसले को उठाया गया, जिस पर सुब्रमण्यम स्वामी और जेपी नड्डा ने जवाब दिया।

बता दें कि राज्यसभा में गांधी परिवार की SPG सुरक्षा को हटाने के मामले पर आनंद शर्मा ने सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि नेताओं की सुरक्षा का मुद्दा पक्षपात और राजनीति से ऊपर है। जिसका जवाब देते हुए जे पी नड्डा ने कहा कि इसमें कुछ भी राजनीतिक नहीं है। गृह मंत्रालय के पास एक नियमावली है और प्रोटोकॉल है। किसी नेता नहीं गृह मंत्रालय के द्वारा खतरे का आकलन कर सुरक्षा दी या हटाई जाती है। खतरे का आकलन करने के बाद ही यह निर्णय हुआ है। इसमें कुछ भी राजनीतिक नहीं है।

ये भी पढ़ें- लोकसभा में गूंजा गांधी परिवार से SPG सुरक्षा वापसी का मुद्दा, कांग्रेसी सांसदों ने किया वॉकआउट

वहीं, सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि गृह मंत्रालय लगातार खतरे का आकलन करता है। यह उसी आधार पर हुआ। यूपीए सरकार के समय भी कई नेताओं की सुरक्षा कम की गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here