लोकसभा में गूंजा गांधी परिवार से SPG सुरक्षा वापसी का मुद्दा, कांग्रेसी सांसदों ने किया वॉकआउट

कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने मंगलवार को लोकसभा में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी की SPG सुरक्षा वापस लेने का मुद्दा उठाया। उन्होंने वाजपेयी सरकार का हवाला देते हुए इस मसले पर केंद्र सरकार से जवाब मांगा। इसी मुद्दे को लेकर कांग्रेस सांसदों ने लोकसभा में खूब हंगामा मचाया और वॉकआउट कर दिया।

0
1139

नई दिल्ली: कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने मंगलवार को लोकसभा में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी की SPG सुरक्षा वापस लेने का मुद्दा उठाया। उन्होंने वाजपेयी सरकार का हवाला देते हुए इस मसले पर केंद्र सरकार से जवाब मांगा। इसी मुद्दे को लेकर कांग्रेस सांसदों ने लोकसभा में खूब हंगामा मचाया और वॉकआउट कर दिया।

अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ‘..सोनिया गांधी, राहुल गांधी सामान्य लोग नहीं हैं, जिन्हें सुरक्षा मिली हुई है। अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने भी SPG को गांधी परिवार की सुरक्षा में रहने दिया था, 1991 से 2019 तक NDA दो बार सत्ता में आई है लेकिन कभी भी SPG सुरक्षा को हटाया नहीं गया है।’

ये भी पढ़ें- ममता पर ओवैसी का पलटवार, बोले- डर और हताशा का प्रदर्शन कर रही हैं ममता

अधीर रंजन ने केंद्र सरकार से सवाल पूछते हुए कहा कि गांधी परिवार से SPG सुरक्षा क्यों हटाई गई। केंद्र सरकार को इस पर जवाब देना चाहिए। वहीं, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि ये मामला अभी लिस्ट में नहीं है। जब ये मामला लिस्ट में आए, तभी आप इस मसले को उठाए।

केंद्र सरकार ने SPG सुरक्षा नियमों में किए थे बदलाव

बता दें कि केंद्र सरकार ने हाल ही में SPG सुरक्षा के नियमों में कुछ बदलाव किए हैं, जिनके तहत कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को मिलने वाली SPG सुरक्षा को वापस ले लिया गया। इसकी जगह उन्हें Z+ की सुरक्षा दी गई थी। हालांकि, इस पर काफी राजनीति भी की गई। अब एक बार फिर लोकसभा में ये मामला उठाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here