Solar Eclipse 2019: सूर्य ग्रहण का आरंभ, पीएम नरेंद्र मोदी ने किया दीदार….

सूर्य ग्रहण का आरंभ गुरुवार की सुबह 8 बजे हुआ। सूर्य देवता कंकण सूर्य ग्रहण के रूप में नजर आ चुके हैं। विश्व भर की नजरें इस सूर्य ग्रहण पर हैं।

0
1000
PM Modi

सूर्य ग्रहण का आरंभ गुरुवार की सुबह 8 बजे हुआ। सूर्य देवता कंकण सूर्य ग्रहण के रूप में नजर आ चुके हैं। विश्व भर की नजरें इस सूर्य ग्रहण पर हैं। दरअसल, ये सूर्य ग्रहण 58 साल के बाद सबसे लंबा सूर्य ग्रहण है। इस सूर्य ग्रहण को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है।

देश भर में लोग अपने घरों की छतों पर सूर्य ग्रहण का दीदार कर रहे हैं। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लाइव स्‍ट्रीमिंग में सूर्य ग्रहण का नजारा किया। मोदी ने सूर्य ग्रहण का नजारा करते हुए तस्वीरें भी शेयर की हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूर्य ग्रहण का दीदार करते हुए शेयर कीं तस्वीरें. इस पर सोशल मीडिया यूजर्स ने प्रतिक्रियां दीं। एक यूजर ने लिखा पीएम मोदी जी, आपकी इन तस्वीरों का मीम बनने जा रहा है. मोदी ने जवाब में लिखा, आपका स्वागत है…आनंद उठाइए…

पीएम मोदी ने सूर्य ग्रहण की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, “बहुत से भारतीयों की तरह मैं भी सूर्य ग्रहण को लेकर उत्सुक था।  दुर्भाग्य से बादलों की वजह से मैं सूर्य ग्रहण नहीं देख सका, लेकिन कोझिकोड में सूर्य ग्रहण की झलकें देखीं। विशेषज्ञों के साथ बातचीत कर इस विषय पर मेरा काफी ज्ञानवर्धन हुआ।

गौरतलब है कि सूर्य ग्रहण शुरू होने के बाद सूरज पर चंद्रमा का साया पड़ने से दक्षिण एशिया में अंधकार फैलने लगा था। लेकिन हाल ही में खबर मिली है कि धीरे-धीरे सूरज से चांद की छाया हटने लगी, अब सूरज का कुछ हिस्सा ग्रहण से बाहर आ गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here