Shahbaz Sharif Requests President: पाकिस्तानी पीएम ने पंजाब के गर्वनर के लिए राष्ट्रपति से की ये मांग

0
227
Shahbaz Sharif
Shahbaz Sharif

Shahbaz Sharif Requests President: पाकिस्तान की कमान संभालने के बाद नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) लगातार पाकिस्तान की राजनीति में बदलाव करने में लगे हुए हैं। इसी क्रम में पीएम शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से पंजाब के गवर्नर उमर सरफ़राज़ चीमा को हटान की मांग की थी। पीएम शहबाज शरीफ की इस मांग को राष्ट्रपति की ओर से ठुकरा दिया गया है।

राष्ट्रपति कार्यालय ने बताई वजह

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) की मांग को ठुकराने को लेकर सोमवार को पाकिस्तान के राष्ट्रपति कार्यालय (Shahbaz Sharif Requests President) ने ट्वीट कर विस्तार से अपने इस फैसले की वजह बताई। राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से ट्वीट कर बताया गया कि, “पंजाब के गवर्नर को राष्ट्रपति की स्वीकृति के बिना हटाया नहीं जा सकता।”

राष्ट्रपति कार्यालय ने पाकिस्तान के संविधान में अनुच्छेद 101 (3) का हवाला देते हुए कहा, “राष्ट्रपति की सहमति तक गवर्नर अपने पद पर बने रहेंगे।”

राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से किए गए ट्वीट में राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने ये भी कहा कि. “पंजाब के गवर्नर पर किसी तरह के गलत व्यवहार का आरोप नहीं है और न ही किसी अदालत ने उन्हें किसी मामले में दोषी ठहराया है। पंजाब के मौजूदा गवर्नर उमर सरफराज चीमा ने कोई भी असंवैधानिक काम नहीं किया है, जिससे उन्हें हटाया जा सके।”

इमरान ने की थी नियुक्ति

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) की सरकार ने पिछले हफ्ते पंजाब के गर्वनर को पद से हटाने के लिए राष्टपति को सिफारिश भेजी थी। गौरतलब है, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने अपनी सत्ता के आखिरी दिनों के दौरान चीमा को पंजाब का गर्वनर बनाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here