यूपी में आज से खुलेंगे स्कूल, प्राइवेट स्कूलों ने लिया फैसला

0
209
School Reopen in UP
सात महीने बाद आज से कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोले जा रहे है। संक्रमण रोकने के लिए इंतजाम किए गए है।

Uttar Pradesh: कोरोना महामारी के बीच उत्तर प्रदेश में सात महीने बाद आज से कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोले जा रहे है। माध्यमिक शिक्षा विभाग (School Reopen in UP) ने राजकीय विद्यालयों में संक्रमण रोकने के पुख्ता इंतजाम का दावा किया है। साथ ही विद्यालयों को बच्चों को कोरोना से बचाने की पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। हालांकि, अधिकतर बड़े निजी स्कूल (School Reopen in UP) कोरोना को देखते हुए पहले 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों को ही बुलाएंगे। 9वीं, 11वीं के छात्रों को दशहरे के बाद बुलाया जाएगा। 

आज किसी भी समय NTA जारी करेगा NEET UG -2020 का रिजल्ट

वहीं, यूपी बोर्ड और सीबीएसई के सरकारी स्कूलों ने सोमवार से 9 से 12 तक के उन सभी छात्रों को बुलाने का निर्णय लिया है, जिनके अभिभावकों की सहमति मिल गई है। माध्यमिक शिक्षा निदेशक विनय कुमार पांडेय ने बताया कि सोमवार से कक्षा 9 से 12 तक के स्कूलों का संचालन (School Reopen in UP) दो पालियों में किया जाएगा। कक्षा 9 और 10 के छात्रों को अलग-अलग समय पर बुलाया जाएगा। पहली पाली सुबह 8.50 से 11. 50 बजे और 11 एवं 12 के लिए दूसरी पाली दोपहर 12.20 से 3.20 बजे तक संचालित होगी। विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सभी जिलों में अभिभावकों से लिखित सहमति नहीं मिल रही है। इसके बिना विद्यार्थी। साथ ही कहा कि विभाग को उम्मीद है कि एक बार स्कूल खुलने के बाद अभिभावक रुझान देखकर अनुमति देने लगेंगे। 

इस दिन जारी होंगे रिजल्‍ट, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

यूपी बोर्ड ओर सीबीएसई के सरकारी स्कूलों में कक्षा 9 से 12 (School Reopen in UP) की कक्षाएं चलेंगी। राजकीय जुबली इंटर कॉलेज में 1110 में से 480 छात्रों के अभिभावकों ने सहमति दी है। राजकीय हुसैनाबाद में 700 में से 501, राजकीय निशातगंज में 470 में से 160, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज शाहमीना में 750 में से 200 और अमीनाबाद इंटर कॉलेज में 1100 में से 300 छात्रों के अभिभावकों ने सहमति दी है। केवी गोमती नगर के प्रधानाचार्य डॉ. सीबीपी वर्मा ने बताया कि 4000 छात्रों में से महज 150 के अभिभावकों ने ही सहमति दी है। केवी अलीगंज में भी पांच से छह प्रतिशत अभिभावकों ने ही सहमति दी है। 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here