सपा सांसद आजम खान पत्नी और बेटे के साथ 2 मार्च तक भेजे गए जेल

0
815

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम खान को 2 मार्च तक के लिए जेल भेजा गया है। आजम खान अपने परिवार के साथ बेटे अब्दुल्ला के फर्जी दस्तावेज सहित कई मामलों के लिए रामपुर की विशेष अदालत में पेश हुए थे। अब तक सपा सांसद पर 88 मुकदमें दर्ज हो चुके हैं।

बता दें कि रामपुर की विशेष कोर्ट ने कई बार आजम खान को कोर्ट में हाजिर होने के लिए कह चुका था, लेकिन कोर्ट के बुलाने के बाद भी आजम कोर्ट में हाजिर नहीं हो रहे थे। गैर हाजिरी के चलते कोर्ट ने आजम खान, तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्लाह आजम के खिलाफ जमानती और गैर जमानती वारंट जारी किया था।

यह है मामला
बता दें कि ये मामला आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के फर्जी दस्तावेज से जुड़ा हुआ है। साल 2019 में भारतीय जनता पार्टी के नेता आकाश सक्सेना ने अब्दुल्ला आजम खान पर धोखाधड़ी से दो-दो फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनवाने का आरोप लगाया था, जिसके बाद अप्रैल 2019 में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की। तभी से अदालत में मुकदमा चल रहा है। आजम खान पर अब तक 88 मुकदमे दर्ज हैं, जिनमें से दो मामलों में धारा-82 के तहत कुर्की के नोटिस जारी किए गए हैं। इनमें से एक मामला पड़ोसी को धमकाने का और दूसरा मामला आचार संहिता उल्लंघन का था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here