पाथरी पर उद्धव ठाकरे के बयान से बढ़ा विवाद, शिरडी आज से अनिश्चितकाल के लिए बंद

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा साईं बाबा के जन्मस्थान पाथरी के विकास को लेकर दिए गए बयान पर साईं समर्थकों ने जंग छेड़ दी है। महाराष्ट्र सरकार के इस बयान के बाद शिरडी ग्राम सभा ने 19 जनवरी से अनिश्चितकालीन शिरडी बंद बुलाया है।

0
815

शिरडी: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा साईं बाबा के जन्मस्थान पाथरी के विकास को लेकर दिए गए बयान पर साईं समर्थकों ने जंग छेड़ दी है। महाराष्ट्र सरकार के इस बयान के बाद शिरडी ग्राम सभा ने 19 जनवरी से अनिश्चितकालीन शिरडी बंद बुलाया है।

सीएम उद्धव ठाकरे के बयान से नाराज साईं भक्तों का आरोप है कि महाराष्ट्र सरकार साईं भक्तों की आस्था से खिलवाड़ कर रही है। शिरडी के ग्रामीणों और ट्रस्ट के लोगों के बीच हुई कई बैठकों के बाद 19 जनवरी से शिरडी में अनिश्चिकालीन बंद बुलाया गया है।

गौरतलब है कि 9 जनवरी को सीएम उद्धव ठाकरे ने परभणी जिले के पाथरी को साईं बाबा के जन्मस्थान के तौर पर विकसित करने का ऐलान किया था। इसके लिए उन्होंने 100 करोड़ के पैकेज की भी घोषणा कर दी थी। सीएम उद्धव ठाकरे के इस ऐलान के बाद से ही विवाद भड़क गया।

जानकारी के लिए बता दें कि शिरडी का साईं मंदिर सबसे अमीर मंदिरों में से एक है। ऐसे में अगर पाथरी को साईं बाबा के जन्मस्थान के तौर पर विकसित हो जाता है, तो उससे शिरडी मंदिर के अपनी कमाई बंटने का डर है। हालांकि, शिरडी साई की कर्मभूमि है और पाथरी उनकी जन्मभूमि। इस तरह दोनों की अपनी-अपनी अहमियत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here