शाहीनबाग: मीडिया के सामने बात करने पर अड़े प्रदर्शनकारी, बातों से निकलेगा हल?

0
614
संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन

दिल्ली। दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संसोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों से वार्ताकार लगातार बीते दो दिन से बातचीत करने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, दोनों दिन की बातचीत बेनतीजा रहीं। सुप्रीम कोर्ट से नियुक्त वार्ताकार वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े और वकील साधना रामचंद्रन आज फिर से शाम प्रदर्शनकारियों से बातचीत करेंगे।

तीसरे दिन वार्ताकारों के शाहीन बाग पहुंचने से पहले प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे मीडिया के सामने ही बात करेंगे। इस मामले में प्रदर्शनकारियों का कहना है कि अगर वार्ताकार मीडिया को बाहर जाने के लिए कहते हैं तो फिर कोई बातचीत नहीं होगी। इससे पहले भी दोनों दिन मी़डिया के सामने बातचीत नहीं हुई थी।

Image result for शाहीन बाग

वार्ताकारों ने प्रदर्शनकारियों से समस्या का समाधान निकालने के लिए खुद ही बातचीत करने की कोशिश में लगे रहे। इससे पहले संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन बुधवार को शाहीन बाग बात करने गए थे। उन्होंने मंच पर पहुंचकर सुप्रीम कोर्ट का आदेश पढ़ा और फिर शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से सुलह की बात की। इसके बाद वार्ताकार गुरूवार को भी शाहीन बाग पहुंचे और प्रदर्शनकारियों से बात की। हालांकि दोनों दिन बातचीत का कोई हल नहीं निकला। आज फिर से वहा शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों से बात करेगें।

Image result for शाहीन बाग
इसको लेकर शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन के कारण कालिंदी कुंज सड़क बंद है, जिसके वजह से आम लोगों को काफी परेशानियों का बी सामना करना पड़ रहा है। इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी, जिसपर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने के लिए तीन वार्ताकार नियुक्त किया था।

इस मामले में बीते दिन जब वार्ताकारों ने प्रदर्शनकारियों से पूछा कि रास्ता कैसे खुलेगा तो इस बात का जवाब देते हुए प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जब तक CAA वापस नहीं लिया जाएग तब तक हम यहां से एक इंच भी नहीं हटेंगे। अब आगे ये देखना होगा कि आज के बातचीत से कोई हल निकल पाता है या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here