Russia Ukraine War : रूस ने मंगलवार रात यूक्रेन पर किया 100 से ज्यादा मिसाइलों से ‘अटैक’, पोलैंड में 2 गिरीं, 2 लोगों की मौत

0
72
Russia Ukraine War
Russia Ukraine War

Russia Ukraine War : मंगलवार देर रात को रूस ने यूक्रेन के 12 शहरों पर 100 से ज्यादा मिसाइलों से हमला किया है। रूस का यूक्रेन (Ukraine) पर यह अब तक का सबसे बड़ा हमला है। इस हमले में नाटो देश पोलैंड (NATO country Poland) में भी रूस की 2 मिसाइलें गिरी हैं, जिससे 2 लोगों की मौत हो गई। रूस के इस हमले के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने नाटो (NATO) और G7 नेताओं (G7 leaders) की इमरजेंसी बैठक बुलाई है।

जो बाइडेन ने बुलाई नाटो और G7 नेताओं की इमरजेंसी बैठक
रूस के यूक्रेन पर हमले के बीच नाटो देश पोलैंड में भी दो मिसाइलें गिरी जिसमें दो लोगों की मौत हुई है। इसी बीच जो बाइडेन ने नाटो और G7 नेताओं की इमरजेंसी बैठक बुलाई है। पोलैंड ने मंगलवार को हमले के बाद प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनके देश में रूस में बनी 2 मिसाइलें गिरी हैं। इसकी वजह से 2 लोगों की जान गई। G-20 मीटिंग के बीच पोलैंड का यह आरोप तीसरे विश्वयुद्ध की आशंका को बढ़ा रहा है। बता दें की पोलैंड नाटो देशों का हिस्सा है और अगर उसके आरोप सही हैं तो संधि के तहत सभी नाटो देशों को मिलकर रूस को जवाब देना होगा।

Russia Ukraine War
Russia Ukraine War

पोलैंड में मिसाइल हमले में 2 की मौत
रूस ने यूक्रेन के कीव, लीव, खार्कीव, पोल्टावा, ओडेसा समेत 12 शहरों पर मिसाइलें दागीं। ऐसी हमले के बीच रूस की कुछ मिसाइलें नाटो देश पोलैंड में भी जा गिरी हैं, जिससे 2 लोगों की मौत हो गई है। पोलैंड में यह हमला यूक्रेन की सीमा के बसे इलाकों में हुआ। जहां इस हमले की चपेट में आने से दो की मौत हो गई है। बता दें की यह मिसाइल हमला उसी समय हुए जब मास्को ने यूक्रेन के सबसे पश्चिमी शहर लवीव पर बैराज मिसालइ लॉन्च की थी।

Russia Ukraine War
Russia Ukraine War

12 से अधिक शहरों में लगभग 100 मिसाइलों से अटैक
जानकारी के अनुसार हमले के समय आसमान से आग के गोले बरसाते नजर आए। रूस ने आवासीय भवनों को भी निशाना बनाया। हमले में कीव में घरों से भी आग की लपटें निकलती दिखीं। हमले के बाद राजधानी कीव समेत कई शहरों में बिजली संयंत्रों को भारी नुकसान होने की खबर है। यूक्रेन की वायुसेना ने बताया कि देश के 12 से अधिक शहरों में लगभग 100 मिसाइल दागे गए। वहीं हमले के बाद यूक्रेन की राजधानी के आधे हिस्से में बिजली की आपूर्ति बंद होने से ब्लैकआउट हो गया। साथ ही एक व्यक्ति के मारे जाने की पुष्टि हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here