ऋषि कपूर के 50 साल के करियर में मील का पत्थर साबित हुई ये फिल्में, देखिए लिस्ट

0
473

मुंंबई: बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर के निधन से इस वक्त पूरा देश शोक की लहर में डूबा हुआ है। 67 वर्षीय ऋषि कपूर भले ही इस दुनिया को आज अलविदा कह गए हो, लेकिन वह अपने हर किरदार से लोगों के दिलों में जिंदा रहेंगे। वर्सेटाइल एक्टर ऋषि कपूर ने अपने 50 साल के करियर में न जाने कितनी ऐसी फिल्में दी हैं, जिनके किरदार सिनेमा की दुनिया में मील का पत्थर साबित हुए।चलिए जानते हैं ऋषि की ऐसी ही सदाबहार फिल्मों की लिस्ट-

बॉबी

बॉबी` से पहले इन 2 फिल्मों में नजर आए ...

पापा राज कपूर की ही फिल्म मेरा नाम जोकर से अपने करियर की शुरुआत करने वाले ऋषि कपूर ने सिनेमा जगत में खूब नाम कमाया। बॉबी बतौर लीड एक्टर ऋषि कपूर की पहली फिल्म थी। इस फिल्म में ऋषि कपूर के साथ डिंपल कपाड़िया ने मुख्य किरदार निभाया। इस फिल्म में डिंपल और ऋषि की जोड़ी को खूब पसंद किया गया।

कर्ज

ऋषि कपूर की ये टॉप 10 फिल्में, कई बार ...

ऋषि कपूर की कर्ज फिल्म को भला कौन भूल सकता है। फिल्म में ऋषि कपूर जब गिटार के साथ ‘एक हसीना थी, एक दीवाना था’ गाते नजर आए, तो यकीन मानिए लोगों के रोंगटे खड़े गए और हॉल में सभी दर्शक खुद को कंट्रोल नहीं कर पाए और गिटार के धुन पर झून उठे। फिल्म ड्रामा, रोमांस और सस्पेंस से भरपूर थी, जो लोगों को काफी पसंद आई।

चांदनी-

Rishi Kapoor News: Read Rishi Kapoors relationship with Delhis ...

यश चोपड़ा की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल ही मचा दिया था। फिल्म में ऋषि कपूर के साथ श्रीदेवी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। ये भी एक दुखद संयोग ही है कि फिल्म में काम करने वाले ऋषि, श्रीदेवी और विनोद खन्ना तीनों ही इस दुनिया से अलविदा ले चुके हैं।

दामिनी-

Damini Full Movie | Rishi Kapoor | Sunny Deol | Meenakshi ...

90 के दशक में रिलीज हुई फिल्म दामिनी भी बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। इस फिल्म में ऋषि कपूर के साथ मीनाक्षी शेषाद्री ने अहम भूमिका निभाई थी। फिल्म में मीनाक्षी के किरदार को काफी पसंद किया गया था। वहीं उनके अलावा सनी देओल भी फिल्म में अहम भूमिका में थे। यह फिल्म इसी तारीख को 27 साल पहले रिलीज हुई थी। संयोग देखिए कि इसी तारीख को 27 साल बाद ऋषि इस दुनिया को अलविदा कह गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here