हाथरस में हैवानियत की हुई थी हद पार, 15 दिनों बाद हारी जिंदगी

यूपी के हाथरस में 19 साल की दलित लड़की ने सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। 14 सितंबर को हैवानियत की शिकार हुई थी।

0
304
Rape case in hathras
यूपी के हाथरस में 19 साल की दलित लड़की ने सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। 14 सितंबर को हैवानियत की शिकार हुई थी।

यूपी के हाथरस में 19 साल की दलित लड़की ने सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। 14 सितंबर को हैवानियत की (Rape case in hathras) शिकार हुई थी। दरिंदगी की शिकार पीडि़ता की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी गई थी। दरिंदों ने उसकी जीभ भी काट दी थी। पीडि़ता पिछले दो हफ्ते से अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कालेज में भर्ती थी। लेकिन हालत में कोई सुधार नहीं होने पर उसे दिल्‍ली के सफदरजंग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। इस मामले में चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

यूपी में दलित युवती के साथ गैंगरेप, हालत गंभीर

इस घटना के बाद 19 सितम्‍बर को पीडि़ता का बयान लेने कार्यवाहक सीओ सादाबाद महिला आरक्षियों संग अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज (Rape case in hathras) गए तो युवती की हालत बेहद खराब थी। उस वक्त पीड़िता ठीक से कुछ बता भी नही पा रही थी। इस बीच कुछ राजनीतिक दलों के लोगों ने अपनी-अपनी रोटियां सेकना शुरु कर दिया है। रविवार को ही बसपा प्रमुख मायावती ने भी ट्वीट किया। उन्होंने प्रदेश में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार की बात कही। इस घटना को शर्मनाक बताया। यूपी सरकार से जांच की मांग की थी।

इस पर हाथरस पुलिस ने मायावती को जवाब दिया। अब तक कोई कार्रवाई (Rape case in hathras) का ब्योरा भी बताया। जानकारी दी कि एससीएसटी एक्ट के तहत मुआवजे के लिए संबंधित विभाग को रिपोर्ट दे दी  है। फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाने के लिए कार्यवाही की जाएगी। सवाल यह उठता है कि आखिर कब तक यूपी में बहन-बेटियों के साथ इस तरह की घटनाएं सामने आती रहेंगी।

यूपी में महिलाओं के साथ की बदसलूकी तो दीवारों पर लगेंगे पोस्टर

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि हाथरस में हैवानियत (Rape case in hathras) झेलने वाली दलित बच्ची ने सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। दो हफ्ते तक वह अस्पतालों में जिंदगी और मौत से जूझती रही। हाथरस, शाहजहांपुर और गोरखपुर में एक के बाद एक रेप की घटनाओं ने राज्य को हिला कर रख दिया है। वहीं, ऑल इंडिया महिला कांग्रेस ने कहा, ‘हाथरस की 19 साल की दलित गैंगरेप पीड़िता ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। बीजेपी राज में रत्ती भर भी महिला सुरक्षा नहीं बची है। हर रोज यूपी में महिला अत्याचार की घटनाओं में सिर्फ लीपापोती होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here