जनता के रोष के आगे झुका ये देश, बलात्कारियों को होगी फांसी

0
157
Rape and Murder
बांग्लादेश सरकार ने पिछले दिनों हुई एक बलात्कार की घटना पर मामलों में उम्र की सजा बढ़ाकर फांसी दी जा सकती है।

Bangladesh: बांग्लादेश में बलात्कार करने वालों की अब खैर नहीं है। बांग्लादेश सरकार ने पिछले दिनों हुई एक बलात्कार की घटना पर देश में कोहराम मचने (Rape and Murder) के बाद यह फैसला लिया है। सरकार का कहना है कि रेप (Rape and Murder) के मामलों में उम्र की सजा बढ़ाकर फांसी दी जा सकती है। सरकार के प्रवक्ता खांडाकर अनवरूल इस्लाम ने कहा कि राष्ट्रपति अब्दुल हामिद ने एक अध्यादेश जारी कर महिला और बच्चों के उत्पीड़न रोकने के नियमों में बदलाव करने जा रहे हैं। 

यूपी में तीन बहनों पर फेका था तेजाब, आरोपी गिरफ्तार

प्रवक्ता अनवरूल इस्लाम ने कहा कि अभी नियमों में क्या-क्या बदलाव (Rape and Murder) किए गए हैं, इस बारे में पूरी जानकारी नहीं मिली है लेकिन इस बात पर सरकार सहमत हो गई है कि रेप के मामलों का स्पीड ट्रायल होगा। उन्होंने बताया कि इस समय कानून में रेप के मामलों में अपराधियों को ज्यादातर सजा उम्रकैद ही मिलती है। वर्तमान कानून के हिसाब से यदि रेप पीड़िता मर जाती है तो अपराधियों को मौत की सजा दी जा सकती है।

बांग्लादेश के कानून मंत्री अनीसुल हक ने कहा कि उम्मीद है कि राष्ट्रपति अब्दुल हमीद मंगलवार को इस बारे में अध्यादेश जारी करेंगे। दरअसल बांग्लादेश (Death Penalty)  में एक सप्ताह के अंदर कई हिंसक वारदातों से भरपूर बलात्कार के मामले सामने आए। जिसके बाद देश की राजधानी ढाका में लोगों ने जमकर आंदोलन किया और सरकारी विरोधी नारे लगाए गए थे। 

यूपी में नाबालिग से गैंगरेप, 24 घंटे में सभी आरोपी गिरफ्तार

बांग्लादेश में अपराधों हर दिन बढ़ते जा रहे है। जनवरी से सितंबर के बीच लगभग 1,000 ऐसी वारदातों को अंजाम दिया गया, जिसमें पांच में सामूहिक बलात्कार (Death Penalty) किया गया था। महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों को लेकर लोगों में पहले से ही रोष था, लेकिन हाल की एक घटना ने इस गुस्से को भड़का दिया। आपको बता दें कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें दिखाया गया था कि दक्षिण-पूर्वी जिले में कुछ लोग महिला को निर्वस्त्र करके घुमा रहे हैं। जानकारी के अनुसार, पीड़िता के साथ एक साल से ज्यादा समय से बलात्कार किया जा रहा था। इस वीडियो के सामने आते ही लोग भड़क उठे। बलात्कारियों को फांसी की सजा देने के लिए अभियान शुरू हो गया था। 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here