भारत-चीन तनाव: मोदी सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस, सुरजेवाला ने शाह पर कसा तंज

0
327
Randeep Surjewala

लद्दाख के पास सीमा पर भारत और चीन के बीच लगातार तनाव बना हुआ है. इस पर अब कांग्रेस ने सवाल खड़ा करते हुए स्थिति स्पष्ट करने को कहा है. भारत- चीन विवाद पर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला तेज कर दिया गया है. कांग्रेस नेताओं ने मंगलवार सुबह सोशल मीडिया पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और सरकार को निशाने पर लिया.

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्विटर पर अमित शाह का करीब पांच साल पुराना ट्वीट रिट्वीट किया, जिसमें अमित शाह ने लिखा, चीनी नागरिक भारत की ज़मीन में घुसकर पिकनिक मनाते हैं. अब सुरजेवाला ने इस ट्वीट को रिट्वीट करके लिखा, क्या अमित शाह अब कुछ बोलेंगे?

वहीं, कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने भी मोदी सरकार को घेरा. उन्होंने लिखा, ‘सरकार के द्वारा एक खतरनाक झूठ को छिपाया जा रहा है. फैक्ट ये है कि चीन ने भारतीय जमीन की 40-60 स्क्वायर किमी. तक कब्जा किया है. लेकिन सरकार सो रही है.’

मनीष तिवारी ने आरोप लगाया कि सरकार का इंटेलिजेंस पूरी तरह से फेल रहा है, चाहे 21 साल पहले करगिल हो या फिर अब. एनडीए और बीजेपी की चुप्पी चुभने वाली है. उन्होंने कहा, महीने की शुरुआत से ही लद्दाख के पास हालात तनावपूर्ण हैं.

चीन और भारत के सैनिक आमने-सामने आ गए हैं, दोनों देशों के सैनिकों के बीच झड़प भी हुई. इसके बाद चीन ने करीब 5000 सैनिकों को तैनात किया है, साथ ही कई लड़ाकू विमान भी तैनात हैं. दूसरी ओर भारत ने भी बॉर्डर पर सैनिकों की संख्या बढ़ा दी है, सड़क निर्माण को जारी रखा है.

सरकार की ओर से लगातार बयान दिया जा रहा है कि भारत का मस्तक नहीं झुकने दिया जाएगा. दूसरी ओर इस मसले को बातचीत से हल किए जाने की कोशिश की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here