राजस्थान कांग्रेस में हलचल, रिजॉर्ट में रुके पार्टी के सभी विधायक

0
355
CM Ashok Gahlot

राजस्थान कांग्रेस खेमे में हलचल मची हुई है. राज्यसभा चुनाव के उम्मीदवार और कांग्रेस के सीनियर नेता केसी वेणुगोपाल की विधायकों के साथ बैठक जारी रही है. बैठक के बाद सीएम अशोक गहलोत मीडिया से बातचीत करेंगे, जिसके बाद ही साफ हो पाएगा कि कांग्रेस ने अपने विधायकों को रिजॉर्ट में क्यों ठहराया य़

बता दें कि 19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव में राजस्थान में कांग्रेस पार्टी काफी चौकन्नी है. पार्टी ने अपने विधायकों को टूटने से बचने के लिए अपने और निर्दलीय विधायकों को एक रिजॉर्ट में रखा है. जहां पर पार्टी नेताओं और विधायकों के बीच मीटिंग चल रही है.

राजस्थान में 19 जून को राज्यसभा की तीन सीटों के लिए मतदान होगा, जहां कांग्रेस ने दो उम्मीदवार के.सी. वेणुगोपाल और नीरज डांगी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. वहीं बीजेपी ने भी दो उम्मीदवार -राजेंद्र गहलोत और ओमकार सिंह लखावत को मैदान में उतारा.

कांग्रेस के पास अपने 107 विधायक . इसमें आरएलडी के एक विधायक, निर्दलीय 13 विधायकों, बीटीपी और माकपा के विधायकों का समर्थन प्राप्त है, जबकि बीजेपी के पास 72 विधायक हैं और उसे आरएलपी के तीन विधायकों का समर्थन प्राप्त है. ऐसे में कांग्रेस की दो सीट पर जीत पक्की मानी जा रही थी, लेकिन बीजेपी द्वारा उम्मीदवारों के ऐलान के बाद कांग्रेस को अपने विधायों पर आशंका होने लगी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here