राहुल के ‘रेप इन इंडिया’ वाले बयान पर चुनाव आयोग ने तलब की रिपोर्ट

झारखंड में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जो रेप इन इंडिया का बयान दिया था, अब उस पर चुनाव आयोग ने रिपोर्ट तलब की है। चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की शिकायत पर झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से जवाब मांगा है।

0
835
Congress Protest March
किसानों के समर्थन पर आज राहुल गांधी का मार्च, राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली: झारखंड में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जो रेप इन इंडिया का बयान दिया था, अब उस पर चुनाव आयोग ने रिपोर्ट तलब की है। चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की शिकायत पर झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से जवाब मांगा है।

बता दें कि 12 दिसंबर को झारखंड के गोड्डा में राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि पहले मेक इन इंडिया था, लेकिन अब यह ‘रेप इन इंडिया’ बन गया है। राहुल के इस बयान पर खूब हंगामा हुआ था।

ये भी पढ़ें- Jharkhand Election 2019: 15 सीटों के लिए मैदान में 221 उम्मीदवार, PM मोदी ने की वोटिंग की अपील

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल के इस बयान की निंदा करते हुए सदन में इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था। समृति ईरानी ने कहा कि सदन के सदस्य के द्वार रेप जैसी जघन्य अपराध पर राजनीति करना बेहद दुखद है। वहीं, उन्होंने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से उन्हें सलाह देने की अपील की।

ईरानी से पहले राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने राहुल के इस बयान की निंदा करते हुए कहा था कि राहुल रेप इन इंडिया बोलकर क्या संदेश देना चाहते हैं। क्या रेप जैसे शब्दों का इस्तेमाल करना इतना सहज है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या उन्हें इस बात का अंदाजा है कि ये एक महिला के लिए कितना कष्टप्रद होता है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here