ताली बजाने -दीया जलाने से नहीं, ज्यादा टेस्ट कराने से दूर होगा कोरोना : राहुल गांधी

0
604

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार सुबह 9 बजे देशवासियों को संबोधित करते हुए उनसे अपील की कि सभी देशवासी 5 अप्रैल की रात को 9 बजे 9 मिनट के लिए अपने घरों और बालकनी में दीया जलाएं और लाइट बंद कर दें। अब इस पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की प्रतिक्रिया सामने आई है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर बिना नाम लिए कहा कि ‘कोविड-19 से निपटने के लिए भारत अभी पर्याप्त टेस्ट नहीं कर रहा है। लोगों के ताली बजाने और दीया जलाने से समस्या का समाधान होने नहीं जा रहा है।’

बता दें कि राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में एक ग्राफ भी साझा किया है, इस ग्राफ में दुनियाभर में प्रति मिलियन आबादी के हिसाब से होने वाले कोरोना टेस्ट और पॉजिटिव पाए जाने वाले केसों के बीच के संबंध को दिखाया गया है।

कोरोना टेस्ट बढ़ाने की मांग
राहुल गांधी ने बिना नाम लिए कहा कि कोरोना को हराने के लिए कोरोना टेस्ट की संख्या बढ़ाए जाने की आवश्यकता है। राहुल गांधी के अलावा प्रियंका गांधी भी टेस्ट की संख्या बढ़ाए जाने की मांग कर चुकी हैं। प्रियंका ने टेस्ट बढ़ाने की मांग करते हुए कहा कोरोना की गंभीरता को देखते हुए बड़े पैमाने पर टेस्ट मददगार साबित होगी। सरकार को अब कार्रवाई करनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here