राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने मध्य प्रदेश में की एंट्री, यात्रा में प्रियंका गांधी होंगी शामिल, पढ़ें

0
44
Rahul Bharat Jodo Yatra
Rahul Bharat Jodo Yatra

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा आज मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) पहुंच गई है। सुबह करीब सात बजे बुरहानपुर (Burhanpur) के रास्ते राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मध्य प्रदेश पहुंचे है। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बुरहानपुर (Burhanpur) जिले के बोंदरली गांव से भारत जोड़ो यात्रा शुरू हुई, जो शाम 6 बजे ये यात्रा के मध्य प्रदेश(Madhya Pradesh)  पहुंचे जहां कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं का जोरदार स्वागत हुआ। वही, मीडिया को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamal Nath) ने बताया कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा में प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) भी शामिल हो रही हैं। प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के साथ रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) और उनके बच्चे यात्रा में शामिल होने के लिए बुधवार को इंदौर (Indore) पहुंच जाएंगे।

राहुल गांधी ने दिया बड़ा बयान

इसके बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मंच से लोगों को संबोधित करते हुए कहा, विपक्ष के लोगों ने कहा था कि हिंदुस्तान 3600 किमी लंबा है। इसे पैदल तय नहीं किया जा सकता। हम मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) आ गए हैं। 370 किमी यहां चलेंगे। यह तिरंगा श्रीनगर तक जाएगा और हम डरने वाले नहीं हैं। यह यात्रा हिंदुस्तान में फैलाए जा रहे नफरत, हिंसा और डर के ख़िलाफ़ है।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत करते हुए कहा कि इस यात्रा के पीछे दो-तीन लक्ष्य हैं। ये यात्रा उस नफरत, हिंसा और डर के खिलाफ है, जिसे भारत में फैलाया जा रहा है। बीजेपी (BJP) का तरीका यही है। सबसे पहले डर फैलाना। युवाओं किसानों और आम लोगों में डर फैलाना, जब डर फैल जाता है तो उसे हिंसा में बदल देते हैं। हिंसा डर का ही रूप है। हमारी इस यात्रा का लक्ष्य इस डर को मिटाना है। इस हिंदुस्तान में किसी से डरने की जरूरत नहीं है।

बता दें कि कन्याकुमारी (Kanyakumari) से कश्मीर तक के लिए लगभग 3570 किलोमीटर की भारत जोड़ो यात्रा की शुरूवात सात सितंबर को हुआ था। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) लगातार पैदल चल रहे हैं, लेकिन अभी तक प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने शिरकत नहीं की थी। जबकि उनकी मां सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) कर्नाटक में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं थीं। हालांकि, ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की असल परीक्षा अब हिंदी बेल्ट वाले राज्यों में होनी है, जिसकी शुरुआत मध्य प्रदेश भारत जोड़ो यात्रा को आज प्रियंका गांधी का साथ मिलेगा। से हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here