विमान में महिला को शुरू हुआ लेबर पेन, कोलकाता में करानी पड़ी इमर्जेंसी लैंडिंग

कोलकाता के दमदम एयरपोर्ट पर बैंकॉक जा रहे एक विमान की मंगलवार सुबह इमर्जेंसी लैंडिंग करानी पड़ी है। दरअसल, विमान में सवार एक महिला यात्री को लेबर पेन शुरू हुआ, जिसके कुछ देर बाद ही इस यात्री ने जहाज में ही एक बच्चे को जन्म दिया।

0
709
कतर एयरवेज में महिला ने दिया बच्चे को जन्म

कोलकाता के दमदम एयरपोर्ट पर बैंकॉक जा रहे एक विमान की मंगलवार सुबह इमर्जेंसी लैंडिंग करानी पड़ी है। दरअसल, विमान में सवार एक महिला यात्री को लेबर पेन शुरू हुआ, जिसके कुछ देर बाद ही इस यात्री ने जहाज में ही एक बच्चे को जन्म दिया। महिला की डिलिवरी की जानकारी मिलने के बाद पायलट्स ने तत्काल एटीसी से संपर्क किया। इसके बाद जहाज की कोलकाता में ही लैंडिंग कराई गई। बता दें कि कतर एयरवेज का ये विमान दोहा से बैंकॉक जा रहा था।

मिली खबर के अनुसार, थाइलैंड की रहने वाली 23 वर्षीय गर्भवती महिला कतर एयरलाइन के विमान QR-830 में सवार हुई थी। विमान में ही महिला को लेबर पेन शुरू हो गया। इसके बाद सहयात्रियों ने केबिन-क्रू को इसकी जानकारी दी। विमान सवार यात्रियों की मदद से ही फ्लाइट में महिला की नॉर्मल डिलिवरी कराई गई। जिस वक्त यह पूरा मामला सामने आया, उस वक्त एयरलाइन का विमान इंडियन एयरस्पेस में था।

पायलट्स ने एटीसी को बच्चे के जन्म की जानकारी दी। एटीसी की अनुमति के बाद मंगलवार सुबह करीब सवा 3 बजे कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर विमान की लैंडिंग कराई गई। इसके बाद ऐम्बुलेंस के जरिए यात्री और उसके बच्चे को कोलकाता के एक निजी अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। अधिकारियों की मानें तो मां और बच्चे की हालत सामान्य है और चिकित्सक उस महिल की देक रेख कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here