पंजाब में नकली शराब पीने से 26 लोगों की मौत, सीएम ने मजिस्ट्रियल जांच के दिए आदेश

पंजाब के अमृतसर, बटाला और तरनतारन में जहरीली शराब पीने से अब तक 26 लोगों की मौत हो चुकी है। पुलिस ने जहरीली शराब बनाने वाले कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है।

0
607
Alcohol License in UP
पंजाब में नकली शराब पीने से 26 लोगों की मौत, सीएम ने मजिस्ट्रियल जांच के दिए आदेश

Punjab: पंजाब के तीन जिलों में में नकली शराब (Punjab Alcohol News) पीने से 20 से 26 लोगों की मौत हो गई। यह जानकारी पुलिस ने दी। पुलिस ने कहा कि वे मामले की जांच कर रहे हैं। इस मामले की छानबीन करते हुए पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार भी किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामले (Punjab Alcohol News) पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी नाराजगी जाहिर करते हुए पुलिस को निर्देश दिया है कि वह प्रदेश में चल रही किसी भी प्रकार की शराब बनाने वाली इकाइयों पर नकेल कसने के लिए तलाशी अभियान शुरू करे।

राज्य के अमृतसर, बटाला और तरनतारन जिलों में कथित रूप से जहरीली शराब (Punjab Alcohol News) पीने से लोगों की मौत हो गई थी। वहीं, एक व्यक्ति की हालत गंभीर बताई जा रही है। इसी बीच पुलिस का कहना है कि जान गंवाने वाले सभी लोग गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले परिवार से थे। मामले की जांच के लिए पुलिस अधीक्षक की निगरानी में चार सदस्यीय विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया गया है।

Coronavirus cases India: देश में मामले पहुंचे 16 लाख के करीब, जानें पिछले 24 घंटे का हाल

मामले की जानकारी देते हुए पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा, ‘पहली पांच मौतें मुच्छल और तांगरा गांव में हुईं। इसके बाद 30 जुलाई को दो और लोगों की मुच्छल में मौत हो गई। एक और शख्स की हालत गंभीर है और अस्पताल में भर्ती है। इसके अलावा मुच्छल गांव से ही बाद में दो और लोगों की जान चली गई। वहीं, बाटला में दो लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here