CAA और जामिया मामले को लेकर BSP प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति से की मुलाकात

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख मायावती बुधवार को अपनी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल के साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकत करेंगी। इस मुलाकात में वह जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों पर की गई पुलिस की कार्रवाई और नागरिकता संशोधन कानून को लेकर चर्चा करेंगी।

0
765

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख मायावती के प्रतिनिधिमंडल ने जामिया में छात्राओं बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने नागरिकता संशोधन कानून को वापस लेने की भी मांग की।

रामनाथ कोविंद से मुलाकात के बाद BSP सांसद सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा- ‘हमने उनसे कहा कि नागरिकता संशोधन कानून गलत है और संविधान की प्रस्तावना, अनुच्छेद 14 और 21 का उल्लंघन करता है। हमने उनसे इसे रद्द करने के लिए कदम उठाने का अनुरोध किया है।’

इससे पहले मायावती ने खुद ट्वीट कर जानकारी दी थी कि वह नागरिकता कानून को लेकर और जामिया के छात्रों पर की गई पुलिस की कार्रवाई पर राष्ट्रपति से बात करेंगी। इसके साथ ही इस घटना की न्यायिक जांच की मांग भी करेंगी।

मायावती ने ट्वीट कर लिखा, ‘केन्द्र सरकार के नए नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में व इसको वापिस लेने के आग्रह हेतु आज प्रातः साढ़े 10 बजे अपनी पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देशन में बी.एस.पी. का संसदीय दल माननीय राष्ट्रपति जी से मिलकर, अपनी बात रखेगा।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here