दो दिवसीय गुजरात दौरे पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री की मां से की मुलाकात…

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा से उनके गांधीनगर स्थित आवस पर मुलाकात की। इस दौरान हीरा बा ने राष्ट्रपति को शॉल और चरखा भेंट किया।

0
937
President Ramnath Kovind
President Ramnath Kovind

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा से उनके गांधीनगर स्थित आवस पर मुलाकात की। इस दौरान हीरा बा ने राष्ट्रपति को शॉल और चरखा भेंट किया। दरअसल, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं। वह शनिवार रात गांधीनगर के राजभवन में ठहरे थे।

प्रधानमंत्री मोदी की मां से मुलाकात के बाद राष्ट्रपति महावीर जैन आराधना केंद्र पहुंचे। राष्ट्रपति के दौरे को लेकर आराधना केंद्र के न्यासी श्रीपाल शाह के हवाले से खबर है कि कोबा स्थित केंद्र में जैन मंदिर, पुस्तकालय और एक संग्रहालय है। जिसको देखने के लिए राष्ट्रपति लंबे समय से इच्छुक थे, इसलिए हमने उन्हें 13 अक्टूबर को आमंत्रित किया है।

जानकारी के अनुसार, संग्रहालय में पांडुलिपियों, प्राचीन मसौदों, लघु चित्रों, प्राचीन वस्तुओं और मूर्तियों समेत कई सामग्रियां हैं। आराधना केंद्र के न्यासी श्रीपाल ने कहा कि हम हमारी विरासत को संरक्षित रखने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की यह यात्रा हमारे प्रयासों की सराहना करने के प्रतीक के रूप में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here