एक्शन में राष्ट्रपति बाइडेन, एयरस्ट्राइक ईरान के लिए चेतावनी

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने अमेरिकी एयरस्ट्रइक ईरान के लिए चेतावनी दी है।

0
547
us airstrike in syria
एक्शन में राष्ट्रपति बाइडेन, एयरस्ट्राइक ईरान के लिए चेतावनी

America: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिकी एयरस्ट्रइक (us airstrike in syria) ईरान के लिए चेतावनी दी है। बाइडेन कहा कि इसे ईरान को एक वार्निंग के रूप में देखना चाहिए. शुक्रवार को ह्यूस्टन में जो बाइडेन ने ये बात कही है। इससे पहले बाइडेन की प्रेस सचिव जेन साकी ने स्ट्राइक को एक मैसेज बताया था और कहा कि बाइडेन (us airstrike in syria) ने ये कदम अमेरिकियों की रक्षा के लिए उठाया है। अमेरिका को खतरे से निपटने के लिए कार्रवाई करने और उसके तरीके के चयन का अधिकार है।

क्या है राजनीतिक दिक्कत

अमेरिका के लिए राजनीतिक संकट भी खड़ा हो गया है। जो बाइडेन की खुद की पार्टी ने कई बातें कही है। लेकिन इन बातों का खुलासा नहीं हुआ है। व्हाइट हाउस (us airstrike in syria) के प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा है, बाइडेन ने अमेरिकी संवैधानिक अधिकारों की रक्षा के लिए अपने संवैधानिक अधिकार का इस्तेमाल किया है।

कार्रवाई जारी है

पेंटागने ने साफ कर दिया है कि हवाई हमला बॉर्डर कंट्रोल पॉइंट की कार्रवाई जारी रहेगी। ये हमला इराक में अमेरिका और गठबंधन सेनाओं पर किए गए हमले (Joe Biden) का करारा जवाब है। साथ ही कहा कि जरूरत पड़ी तो अमेरिका आगे भी इस तरह की कार्रवाई को अंजाम देता रहेगा।

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here