20 फरवरी से ‘बात बिहार की’ कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे प्रशांत किशोर

0
1069
राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर

पटना। पटना में मंगलवार को प्रशांत किशोर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नीतीश सरकार के साथ अपने संबंधों को लेकर खुलासा किया। प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार मेरे पितातुल्य हैं। उनसे मेरा राजनीतिक संबंध नहीं है बल्कि उन्होंने हमेशा मुझे अपना बेटा माना है। आगे उन्होंने कहा कि उनसे मेरा सिर्फ वैचारिक मतभेद है।

प्रशांत किशोर ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा है कि गांधी और गोडसे एक साथ नहीं चल सकते हैं। प्रशांत किशोर ने विकास के मानकों शिक्षा, स्वास्थ्य, जीवन प्रत्याशा पर बिहार की तुलना देश के दूसरे राज्यों से की है और कहा है कि इसमें कोई शक नहीं है कि नीतीश कुमार ने बिहार में काम किया है। लेकिन बावजूद इसके बिहार की स्थिति आज भी 2005 जैसी क्यों बनी हुई है?

प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि हम एक सशक्त नेता चाहते हैं। जो बिहार के लिए खड़ा होगा और बिहार की जनता उसके साथ खड़ी होगी। इसके साथ उन्होंने आगे कहा कि मैं बीजेपी के साथ चुनाव लड़ने को लेकर सहमत नहीं हूं। प्रशांत किशोर ने हर घर में बिजली पहूंचाने के लिए नीतीश कुमार को जहां धन्यवाद किया है, वहीं उन्होंने उनसे सवाल भी कर दिया। उन्होंने कहा कि बिहार में बिजली देने के बाद भी अब भी बिजली खपत में अन्य राज्यों के मुकाबले पीछे क्यों हैं?
उन्होंने आगे कहा कि जो बिहार को 10 सालों मे टॉप 10 राज्यों में देखना चाहते हैं, नीतीश उन्हें बताएं अगले 10 सालों में क्या करेंगे।

प्रशातं किशोर ने कहा कि मैं जब तक जीवित हूं बिहार के लिए पूरी तरह समर्पित हूं, मैं कहीं नहीं जाने वाला हूं। मैं आखिरी सांस तक बिहार के लिए लड़ूंगा। प्रशांत किशोर ने कहा कि 20 फरवरी से मैं एक नया कार्यक्रम ‘बात बिहार की’ शुरू करने जा रहा हूं। मैं किसी गठबंधन या किसी राजनीतिक पार्टी से नहीं जुड़ने जा रहा हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here