संकट के दौर से गुजर रहा है देश, अगले 21 दिन बेहद अहम, काशी करेगी मार्गदर्शन

0
592
Kosi Rail Mega Bridge
पीएम ने बिहार में ऐतिहासिक 'कोसी रेल महासेतु' का उद्घाटन किया

नई दिल्ली: कोरोना को लेकर देशभर में चिंताजनक स्थिति बनी हुई है। कोरोना पीड़ितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। कोरोना की बढ़ती गंभीर स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों से संवाद किया। इस दौरान उन्होंने लॉकडाउन पर बोलते हुए कहा कि हमारा प्रयास है कि कोरोना को इन 21 दिनों में हरा दिया जाए।

पीएम मोदी ने कहा कि आज देश जिस संकट के दौर से गुजर रहा है, उसमें हम सभी को मां शैलसुते के आशीर्वाद की बहुत आवश्यकता है। आज नवरात्रि का दिन है। नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री की पूजा की जाती है। मां शैलपुत्री स्नेह, करुणा और ममता का स्वरूप हैं। उन्हें प्रकृति की देवी भी कहा जाता है

काशी का सांसद होने के नाते मुझे ऐसे समय में आपके बीच होना चाहिए था। लेकिन आप यहां दिल्ली में जो गतिविधियां हो रही हैं, उससे भी परिचित हैं। यहां की व्यस्तता के बावजूद मैं वाराणसी के बारे में निरंतर अपने साथियों से अपडेट ले रहा हूं।

हमारा प्रयास 21 दिन जीते ये महायुद्ध
महाभारत का युद्ध 18 दिन में जीता गया था, आज कोरोनी के खिलाफ जो युद्ध पूरा देश लड़ रहा है, उसमें 21 दिन लगने वाले हैं। हमारा प्रयास है इसे 21 दिन में जीत लिया जाए। महाभारत के युद्ध में भगवान श्रीकृष्ण महारथी, सारथी थे, आज 130 करोड़ महारथियों के बलबूते पर हमें कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई को जीतना है। इसमें काशीवासियों की बहुत बड़ी भूमिका है

काशी करेगी मार्गदर्शन
काशी के बारे में कहा गया है कि काशी ज्ञान की खान है, पाप और संकट का नाश करने वाली है। संकट की इस काशी सबका मार्ग दर्शन कर सकती है। सबके लिए उदाहरण पेश कर सकती है। आज 130 करोड़ देशवासियों के बूते हमें कोरोना के खिलाफ युद्ध को जीतना है। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में काशी का भी विशेष भूमिका है।

यहां सुनिए पूरा भाषण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here