PM मोदी तीन दिवसीय यात्रा पर थाईलैंड पहुंचे, आज बैंकॉक में भारतीय समुदाय को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 नवंबर से तीन दिवसीय थाईलैंड दौरे पर हैं। यहां वह ASEAN और RCEP शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे। इस सम्मेलन में दोनों देशों के बीच सुरक्षा और व्यापार जैसे बड़े मुद्दों पर चर्चा होगी। इसके साथ ही पीएम बैंकॉक में भारतीय समुदाय को भी संबोधित करेंगे।

0
846

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 नवंबर से तीन दिवसीय थाईलैंड दौरे पर हैं। यहां वह ASEAN और RCEP शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे। इस सम्मेलन में दोनों देशों के बीच सुरक्षा और व्यापार जैसे बड़े मुद्दों पर चर्चा होगी। इसके साथ ही पीएम बैंकॉक में भारतीय समुदाय को भी संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी आज सुबह 10 बजे थाईलैंड के लिए रवाना हुए। यहां वह करीब 1:55 बजे बैंकॉक पहुंचे। यहां वह शाम 6 बजे नेशनल स्टेडियम प्रवासी भारतीयों के एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी गुरुनानक देव के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर एक स्मारक सिक्का भी जारी करेंगे।

बता दें कि पीएम मोदी ASEAN-इंडिया के 16वें और ईस्ट एशिया समिट के 14वें और Regional Comprehensive Economic Partnership (RCEP) के तीसरे समिट में शिरकत करेंगे। अपनी थाईलैंड यात्रा के तीसरे दिन वह बिजनेस इवेंट और ASEAN-इंडिया के सम्मेलन में शिरकत करेंगे।

पीएम मोदी के इस दौरे के बारे में जानकारी देते हुए विदेश मंत्रालय के सचिव विजय ठाकुर सिंह ने बताया कि आसियान से संबंधित शिखर सम्मेलन हमारे विदेश नीति में महत्वपूर्ण स्थान रखता है। इस बार आसियान सम्मेलन में कनेक्टिविटी, इकोनॉमिक पार्टनरशिप, साइबर सिक्योरिटी सहित कई मुद्दों पर बातचीत होगी।

अपनी इस विदेश यात्रा के तीसरे और आखिरी दिन पीएम मोदी RCEP समिट में शामिल होंगे। इसमें 10 ASEAN ग्रुप के मेंबर्स हैं जिसमें ब्रुनेई, मलेशिया, म्यांमार, सिंगापुर, कंबोडिया, इंडोनेशिया, थाईलैंड, फिलीपींस, लाओस और वियतनाम जैसे देश शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here