PM मोदी का चीनी प्रधानमंत्री को खत, कोविड-19 को लेकर लिखी ये बात…

0
570
PM Account Hacked

पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत-चीन के बीच अच्छे संबंधों को दोनों देशों, क्षेत्र एवं दुनिया की शांति एवं समृद्धि के लिय महत्वपूर्ण बताया. पीएम मोदी ने कहा, कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए सही अर्थो में वैश्विक प्रतिक्रिया को अपनाने की आवश्यकता है.

विदेश मंत्रालय के बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने भारत-चीन के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 70वीं वर्षगांठ के मौके पर चीनी प्रधानमंत्री ली क्विंग को भेजे संदेश में ये बात कही है. इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को पत्र लिखकर दोनों देशों के मजबूत संबंधों को दर्शाया.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘कोविड-19 महामारी हमें इस बात की याद दिलाती है कि दुनिया एक दूसरे से परस्पर किस प्रकार से जुड़ी हुई है. इसलिए इससे (कोरोना वायरस) मुकाबला करने के लिए सही अर्थो में वैश्विक प्रतिक्रिया को अपनाने की आवश्यकता है।’ मोदी ने कहा कि भारत और चीन दो प्राचीन सभ्यताएं हैं, जिनके बीच सदियों से परस्पर लाभकारी आदान-प्रदान का लंबा इतिहास रहा है.

नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, हम दो बड़े विकासशील देश और उभरती हुई अर्थव्यवस्थाएं हैं. आज तेजी से वैश्विक परिदृश्य पर महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं. उन्होंने कहा कि भारत-चीन के बीच अच्छे संबंध न केवल दोनों देशों के लिए उपयुक्त हैं, बल्कि हमारे क्षेत्र और विश्व की शांति, स्थिरता और समृद्धि के दृष्टिकोण से भी महत्वपूर्ण हैं.

नरेंद्र मोदी ने कहा, वह दोनों देशों के संबंधों को और अधिक गहरा व मजबूत बनाने के लिए चीनी प्रधानमंत्री के साथ काम करने को लेकर आशान्वित हैं। विदेश मंत्रालय के मुताबिक, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग को लिखे पत्र में चीन की सरकार और वहां के लोगों के प्रति शुभकामनाएं व्यक्त की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here