हमने ज़मीनी तौर पर मिले फीडबैक से फैसले लिए : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से सरकार और लोगों द्वारा लड़ी जा रही लड़ाई में कई पहल की गईं, भारत की स्थिति अन्य देशों की तुलना में बहुत बेहतर है।

0
474
PM Narendra Modi
File Picture

Delhi: शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) डॉ.जोसेफ मार थोमा मेट्रोपॉलिटन की 90वीं जयंती समारोह में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए। समारोह में पीएम मोदी (PM Modi) ने भाषण देते हुए कहा कि भारत और विदेश से मार थोमा चर्च के कई अनुयायी इस कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली के आरामदायक सरकारी कार्यालयों से नहीं बल्कि ज़मीनी तौर पर लोगों से मिले फीडबैक के बाद फैसले लिए हैं।

देश में कोरोना वायरस का आकड़ा 5 लाख के पार

प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से सरकार और लोगों द्वारा लड़ी जा रही लड़ाई में कई पहल की गईं, भारत की स्थिति अन्य देशों की तुलना में बहुत बेहतर है। भारत में रिकवरी रेट बढ़ रहा है। उन्होंने (PM Modi) कहा कि इस साल की शुरुआत में कुछ लोगों ने भविष्यवाणी की थी कि भारत में वायरस का प्रभाव बहुत गंभीर होगा। लॉकडाउन के कारण सरकार द्वारा की गई कई पहल और लोगों द्वारा संचालित लड़ाई ने भारत को कई अन्य राष्ट्रों की तुलना में बेहतर रहा और यहां कोरोना संक्रमण की रिकवरी रेट बढ़ रही है।

उन्होंने कहा कि अब तक देश में इस लड़ाई ने अच्छे परिणाम दिए हैं। साथ ही उन्होनें लोगों को और अधिक सावधान रहने पर भी बल दिया। उन्होंने कहा कि क्या हम सावधानियों को कम कर सकते हैं? बिल्कुल नहीं। हमें अब और अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। मास्क पहनना, सामाजिक दूरी, दो गज की दूरी, भीड़ भरे स्थानों से बचने की जरूरत है।

पीएम ने की ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान’ की शुरुआत

पीएम मोदी ने कार्यक्रम में कहा कि लोगों ने जो लड़ाई लड़ी, उसके अच्छे नतीजे मिले लेकिन अभी रुक नहीं सकते, अब हमें और सतर्क रहना होगा। कोविड-19 लोगों की जिंदगी को जोखिम में डालने वाली न केवल शारीरिक बीमारी है, बल्कि यह अस्वस्थ जीवनशैली की ओर भी ध्यान दिलाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here