CAA हिंसा पर बोले PM मोदी- हिंसा करने वाले खुद से पूछे, जो किया क्या वो सही था ?

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 95वीं जयंती बुद्धवार को मनाई जा रही है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ के लोकभवन परिसर में अटल बिहारी वाजपेयी की कांस्य की प्रतिमा का अनावरण किया है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूबे के योगी आदित्यनाथ सरकार की काफी तारीफ की और साथ ही साथ लखनऊ हिंसा पर भी बोले। 

0
849

लखनऊ: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 95वीं जयंती बुद्धवार को मनाई जा रही है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ के लोकभवन परिसर में अटल बिहारी वाजपेयी की कांस्य की प्रतिमा का अनावरण किया है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूबे के योगी आदित्यनाथ सरकार की काफी तारीफ की और साथ ही साथ लखनऊ हिंसा पर भी बोले।

पीएम मोदी ने की योगी सरकार की तारीफ
पीएम मोदी ने सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि प्रदेश लगातार जो विकास के कार्य हो रहे हैं, खासकर स्वास्थ्य के क्षेत्र में, उसकी दुनियाभर में तारीफ हो रही है। जन स्वास्थ्य के क्षेत्र में हो रहे इस अभूतपूर्व काम का लाभ उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिल रहा है। इस वर्ष इंसेफेलाइटिस के मामले में योगी जी और उनकी टीम ने और यूपी की जनता ने बहुत ही सराहनीय काम किया है।
इसके लिए आप सब अभिनंदन के अधिकारी हैं।

आगे पीएम मोदी ने कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र के लिए सरकार का रोड मैप है- Preventive healthcare पर काम करना, Affordable healthcareका विस्तार करना और Supply Side Interventions, यानि इस सेक्टर की हर डिमांड को देखते हुए सप्लाई को सुनिश्चित करना। उन्होंने कहा कि Preventive Health Care की ही एक कड़ी है- देश के ग्रामीण इलाकों में सवा लाख से ज्यादा वेलनेस सेंटरों का निर्माण। ये सेंटर बीमारी के शुरुआती लक्षणों को पकड़कर, शुरुआत में ही उनके इलाज में मददगार साबित होंगे

लखनऊ हिंसा पर कही ये बात

वहीं, लखनऊ हिंसा पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि यहां मैं हर नागरिक से एक आग्रह करने आया हूं कि आप अपने अधिकारों के साथ-साथ कर्तव्यों पर भी ध्यान दें। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जो हिंसा की गई, सरकारी संपत्ति को जो नुकसान पहुंचाया गया, क्या वह सही था। आप अपने आप से पूछ कर देखिए कि क्या वह रास्ता सही था?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here