दो दिवसीय कर्नाटक दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 6 करोड़ किसानों को दी ये सौगात…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिवसीय कर्नाटक के दौरे पर हैं। उन्होंने गुरूवार को केरल के तुमकुर में श्री सिद्धगंगा मठ के दर्शन किए, किसानों को कृषि कर्मण अवार्ड से सम्मानित किया।

0
674
PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिवसीय कर्नाटक के दौरे पर हैं। उन्होंने गुरूवार को तुमकुर में श्री सिद्धगंगा मठ के दर्शन किए, पीएम मोदी ने किसानों को कृषि कर्मण अवार्ड से सम्मानित किया।

किसानों को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘कृषि क्षेत्र को आगे बढ़ाने वाले किसान भाइयों को सम्मानित करने का मौका मुझे मिला है, मैं उनके प्रयासों की प्रशंसा करता हूं. मछली पालकों को, मछुआरों को डीप सी शिपिंग बोट और ट्रांसपोंडर दिए गए हैं। इसके लिए मैं अपने सभी मछुआरे भाइयों को बधाई देता हूं।’

6 करोड़ किसानों के खाते में पहुंची किसान सम्मान निधि योजना की तीसरी किस्त-

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने कर्नाटक के तुमकुर में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की तीसरी किस्त भी किसानों को दी। इसके अलावा 6 करोड़ किसानों के खाते में डिजिटल ट्रांजैक्शन से 12000 करोड़ रुपये की राशि ट्रांसफर की।

बता दें कि इस योजना के तहत किसानों को हर साल 6 हजार रुपये की राशि मिलती है। पीएम सम्मान निधि के तहत खाते में पहुंचने वाली ये तीसरी किस्त है। जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, फसल बीमा से जुड़े नियमों में बदलाव हो या फिर यूरिया की शत प्रतिशत नीम कोटि हमने हमेशा किसानों के हितों को प्राथमिकता दी। कई सालों से किसान मांग कर रहे थे कि एमएसपी डेढ़ गुना बढ़ाई जाए यह ऐतिहासिक फैसला भी हमारी सरकार ने लिया।

पीएम मोदी कहा, नए वर्ष में, मैं उम्मीद करता हूं कि जो राज्य पीएम सम्मान किसान योजना से नहीं जुड़े वो भी जरूर जुड़ेंगे। ये योजना इस दल की है ऐसी सोच ने गरीबों का, किसानों का बहुत नुकसान किया है। मोदी ने सरकार की तमाम योजनाओं का जिक्र किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here