CAA से किसी नए शरणार्थी को नहीं मिलेगा फायदा: PM मोदी

राजधानी दिल्ली के रामलीला मैदान में भारतीय जनता पार्टी की ओर से आयोजित की गई धन्यवाद रैली को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित किया। यहां उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कहा कि इस कानून से देश के किसी भी नागरिक को कोई नुकसान नहीं होगा। इसके तहत बरसों से भारत में रह रहे शरणार्थियों को नागरिकता दी जाएगी।

0
886

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के रामलीला मैदान में भारतीय जनता पार्टी की ओर से आयोजित की गई धन्यवाद रैली को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित किया। यहां उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कहा कि इस कानून से देश के किसी भी नागरिक को कोई नुकसान नहीं होगा। इसके तहत बरसों से भारत में रह रहे शरणार्थियों को नागरिकता दी जाएगी।

पीएम मोदी ने कहा कि बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना झेलकर आए हिंदू शरणार्थियों को सुरक्षा देने के लिए ये कानून है। इस कानून से उन लोगों को फायदा मिलेगा जो बरसों से भारत में रह रहे हैं। किसी नए शरणार्थी को इससे फायदा नहीं मिलेगा।

ये भी पढ़ें- रामलीला मैदान में CAA पर बोले PM मोदी- इस कानून से मुस्लिमों का कोई वास्ता नहीं

आगे पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान से जो शरणार्थी आए हैं उसमें से अधिकतर दलित परिवार से हैं। वहां आज भी दलितों के साथ दुर्व्यवहार होता है। वहां बेटियों के साथ अत्याचार होता है, उनसे जबरन शादी करके उनका धर्म परिवर्तन कराया जाता है। उनके साथ ऐसा उनकी पूजा पद्धति और अलग आस्था के कारण किया जाता है। इस तरह के शोषण के बाद ही वो भारत आए हैं।

यहां सुनें पूरा भाषण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here