PM मोदी ने की डोनाल्ड ट्रंप की तारीफ, अमेरिका को बताया सच्चा साथी

0
469

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की काफी तारीफ की। अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए उन्होंने कहा, आज हम दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में इस तरह के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दो देशों के रिश्तों का आधार विश्वास होता है। यह विश्वास ही है, जो भारत और अमेरिका के रिश्ते को नई ऊंचाइयों पर लेकर जा रहा है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से पहली मुलाकात को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि जब मैं ट्रंप से पहली बार मिला था, तब उन्होंने मुझे कहा था कि भारत का सच्चा दोस्त अब व्हाइट हाउस में हैं। जब व्हाइट हाउस में दीवाली मनाई जाती है, तो वहां रहने वाले 40 लाख भारतीय मूल के लोग अमेरिका के विकास में हाथ बढ़ाती है।

अपने संबोधन को आगे बढ़ाते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘आज अमेरिका भारत का दोस्त है, सैन्य क्षेत्र हो या फिर बिजनेस, अमेरिका भारत का सबसे सच्चा दोस्त बना है।’

ट्रंप ने उठाया आतंकवाद का मुद्दा

वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आतंकवाद का मुद्दा उठाते हुए कहा, ‘हमारे देश इस्लामिक आतंकवाद का शिकार रहे हैं, जिसके खिलाफ हमने लड़ाई लड़ी है। अमेरिका ने ISIS को खत्म किया और अल बगदादी का खात्मा किया। हम आतंकवाद को खत्म करने के लिए कड़े एक्शन ले रहे हैं। आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर भी दबाव बनाया जा रहा है। पाक को आतंकवाद के खिलाफ बड़ा एक्शन लेना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here