कोरोना वायरस की समीक्षा को लेकर पीएम मोदी की बैठक

प्रधानमंत्री ने सलाह दी कि गृह मंत्री व स्वास्थ्य मंत्री को दिल्ली के उपराज्यपाल व मुख्यमंत्री के साथ आपात बैठक बुलानी चाहिए

0
394
PM Narender Modi
PM Narender Modi

PM Narendra Modi: शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों के साथ कोरोनावायरस (Coronavirus) को लेकर बैठक की. बैठक में कोरोना से लड़ाई में भारत द्वारा अब तक उठाए गए कदमों और तैयारी की समीक्षा की गई. बैठक में गृह मंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, प्रधानमंत्री के मुख्य सचिव, कैबिनेट सचिव, आईसीएमआर के डीजी व अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए.

यूपी ने की दिल्ली बार्डर पर प्रतिबंध जारी रखने की अपील

नीति आयोग के सदस्य डॉ. विनोद पॉल ने कहा, कि कुल मामलों में से दो-तिहाई केवल 5 राज्यों में हैं और उनमें भी बड़ी संख्या में बड़े शहरों में हैं. आपको बता दे कि डॉ. विनोद पॉल मेडिकल इमरजेंसी मैनेजमेंट प्लान के अधिकार प्राप्त समूह के संयोजक भी है.

बैठक में सामने आ रही चुनौतियों को देखते हुए टेस्टिंग बढ़ाने और दैनिक मामलों के उछाल को प्रभावी ढंग से संभालने के लिए बेड की उपलब्धता और सेवाओं पर चर्चा की गई.

आर्थिक सर्वेक्षण ने खोली पाकिस्तान की पोल

प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) ने शहर व जिला स्तर पर अस्पतालों और आइसोलेशन केंद्रों में बेड की उपलब्धता को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों को राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों की सलाह से आपात योजना बनाने के निर्देश भी दिए. उन्होंने मॉनसून के मौसम की शुरुआत के मद्देनजर मंत्रालय को उपयुक्त तैयारी सुनिश्चित करने की सलाह भी दी.

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मौजूदा हालात और लगातार बढ़ती मरीजों की संख्या पर भी चर्चा की गई और अगले दो महीनों का पूर्वानमान भी लगाया गया. प्रधानमंत्री ने सलाह दी कि गृह मंत्री व स्वास्थ्य मंत्री को दिल्ली के उपराज्यपाल व मुख्यमंत्री के साथ आपात बैठक बुलानी चाहिए. जिसमें भारत सरकार, दिल्ली सरकार और एमसीडी के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद हों ताकि कोरोना के बढ़ते मामलों की चुनौती से निपटने के लिए एक योजना बनाई जा सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here